नाथद्वारा में बिना बिजली कनेक्शन के आ रहा लगातार बिल, पीड़ित परिवार परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220693

नाथद्वारा में बिना बिजली कनेक्शन के आ रहा लगातार बिल, पीड़ित परिवार परेशान

पिछले कई समय से पीड़ित बुजुर्ग लाइट कनेक्शन की मांग को लेकर सरकारी विभाग, विद्युत विभाग अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों की चौखट पर अर्जी लगा चुका है, लेकिन अभी तक इसका कनेक्शन नहीं हुआ. 

नाथद्वारा में बिना बिजली कनेक्शन के आ रहा लगातार बिल, पीड़ित परिवार परेशान

Nathdwara: वर्तमान समय में आर्थिक मंदी के चलते हर कोई विद्युत विभाग के भारी भरकम बिलों के बोझ तले दबता जा रहा है, जबकि राजसमंद जिले के रेलमगरा की सांसेरा पंचायत का रहने वाला एक बुजुर्ग की पीड़ा कुछ अलग हटकर है. 

बता दें कि उसके पास वो बिल आ रहा है, जिसका अभी तक कनेक्शन ही नहीं हुआ है. पिछले कई समय से पीड़ित बुजुर्ग लाइट कनेक्शन की मांग को लेकर सरकारी विभाग, विद्युत विभाग अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों की चौखट पर अर्जी लगा चुका है, लेकिन अभी तक इसका कनेक्शन नहीं हुआ. 

वहीं, ताजुब्ब की बात यह है कि बिल लगातार आ रहा है. पीड़ित बुजुर्ग वरदी चंद जाट का कहना है कुछ समय पूर्व उसने लाइनमैन को यह बात बताई तो कथित लाइनमैन ने उससे 4 हजार रुपये की मांग की. रिश्वत की राशि नहीं देने पर आरोपी लाइनमैन ने कनेक्शन नहीं होने की चेतावनी दी थी. उसके बाद से अब तक जो विद्युत बिल लगातार आ रहा है, लेकिन कनेक्शन नहीं होने के कारण अब तक उसका कोई उपयोग नहीं किया गया है. 

इसके कारण कोई भी बिल जमा नहीं करवाया गया. अब इसे मानवीय भूल कहे और मशीनी गलती, लेकिन इसका खामियाजा गरीब परिवार को भुगतना पड़ रहा है. अब पीड़ित ने रेलमगरा उपखंड अधिकारी के सामने उपस्थित होकर अपनी पीड़ा सुनाई है. इस पर एसडीएम मनसुख राम डामोर ने विभाग को मामले की जांच करने और मशीनी कमी को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. 

Reporter- Devendra Sharma

यह भी पढे़ंः Merta city : युवक ने किया सुसाइड, पुलिस का सुसाइड नोट दिखाने से इनकार

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news