Jhadol: झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ विभाग का एक्शन, तीन क्लीनिक की सीज, दो हिरासत में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287285

Jhadol: झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ विभाग का एक्शन, तीन क्लीनिक की सीज, दो हिरासत में

उदयपुर के आदिवासी अंचल कोटडा में चिकित्सा विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. 

झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ विभाग का एक्शन.

Jhadol: उदयपुर के आदिवासी अंचल कोटडा में चिकित्सा विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग की विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए क्षेत्र में अवैध रूप से क्लीनिक का संचालन कर रहे झोलाछाप चिकित्सकों खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने तीन क्लिनिक को सीज करते हुए 2 झोलाछाप चिकित्सकों को हिरासत में लिया है. बड़ी मात्रा में दवाइयां भी जब्त की.

दरअसल उपखंड अधिकारी विनोद देओल के निर्देश पर कोटडा चिकित्सा विभाग की टीम ने आज एक विशेष अभियान चलाया अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने कार्यवाही लड़ते हुए तीन अवैध झोलाछाप क्लीनिक पर छापा मारा. टीम ने सभी तीन क्लीनिक को सील कर दिए और चिकित्सको को हिरासत में ले लिया. 

इस दौरान क्लीनिक में झोलाछाप चिकित्सक मरीजों का इलाज भी कर रहे थे. चिकित्सा विभाग की टीम जब क्लिनिक का संचालन कर रहे चिकित्सको की डिग्री सहित अन्य दस्तावेज मांगे. जो मापदंड के अनुरूप नही थे. इस पर उनके दस्तावेज जब्त कर लिए.

 वहीं, क्लिनिक को सीज करने के साथ ही वहां रखी बड़ी मात्राके दवाओं को जब्त कर लिया. जिनकी जांच की जा रही है. कार्यवाही में कोटडा थाना पुलिस की टीम भी साथ मे थी. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो झोलाछाप चिकित्सको को हिरासत में ले लिया है. कोटडा कस्बे में अचानक हुई कार्यवाही की सूचना आग की तरह फेल गई. जिससे एक दर्जन से अधिक झोलाछाप चिकित्सक अपने क्लीनिक बंद कर भूमिगत हो गए.

Reporter- Avinash Jagnawat

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- जयपुर-कोटा में बिल्डर,ज्वेलर पर आयकर टीम की बड़ी कार्रवाई, 36 ठिकानों पर छापा, बेनामी संपत्तियों के खुलेंगे राज

Trending news