Rajasthan News: सांवलिया सेठ के भंडार से निकले सोना-चांदी और करोड़ों की नगदी, अभी भी गिनती जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2241054

Rajasthan News: सांवलिया सेठ के भंडार से निकले सोना-चांदी और करोड़ों की नगदी, अभी भी गिनती जारी

Rajasthan News, Sanwaliya seth: राजस्थान में मेवाड़ के प्रसिद्ध सांवलिया सेठजी मंदिर के भंडार से एक बार फिर करोड़ों रुपए निकाले गए. हर महीने यहां भंडार खोला जाता है, जिसमें भक्तों का चढ़ावा करोड़ों में मिलता है. बताया जा रहा है कि अभी काउंटिंग जारी है, जिसमें और राशि बढ़ेगी क्योंकि हर माह 10 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि निकलती है.

 

Sanwaliya seth

Rajasthan News, Sanwaliya seth: राजस्थान में मेवाड़ के प्रसिद्ध सांवलिया सेठजी मंदिर के भंडार से एक बार फिर करोड़ों रुपए निकाले गए. हर महीने यहां भंडार खोला जाता है, जिसमें भक्तों का चढ़ावा करोड़ों में मिलता है. इस बार सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को राजभोग की आरती के बाद भंडार खोला गया. बताया जा रहा है कि अभी काउंटिंग जारी है, जिसमें और राशि बढ़ेगी क्योंकि हर माह 10 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि निकलती है.

सांवलिया सेठ मंदिर में निकली करोंड़ों की दान राशि

प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नंदकिशोर टेलर ने बताया कि सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि के पहले चरण की गणना पूरी हो गई है. सांवलिया सेठ के भंडार से मिली राशि की गणना में से अभी बची राशि की गणना ठाकुरजी के दो दिवसीय मासिक मेले के बाद होगी. इधर ठाकुरजी के भंडार से निकले सोना और चांदी का वजन करना भी अभी बाकी है.

साथ ही सांवलियाजी मंदिर मंडल के भेंट कक्ष कार्यालय में नगदी और मनी आर्डर के रूप में मिली राशि की गणना करना और भेंट स्वरूप मिले सोना और चांदी का वजन करना भी अभी बचा है. मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को हजारों श्रृद्धालुओं ने पहुंचकर सांवलिया सेठ के दर्शन किए. वहीं पहले दिन की काउंटिंग में 5 करोड़ 60 लाख रुपए मिले हैं.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार में ACB और ED के बाद अब CBI की एंट्री

इससे पहले 18 करोड़ रुपए का निकला था चढ़ावा

आपको बता दें कि होली पर जब भंडार खोला गया, तो उसमें 18 करोड़ रुपए का चढ़ावा निकला था. जिसकी गिनती चार चरणों में पूरी हुई थी. मंदिर के दानपात्र से निकला ये अभी तक का सबसे ज्यादा चढ़ावा है, जिसमें करीब 1 क्विंटल चांदी समेत 12 देशों की विदेशी मुद्राएं शामिल थी.

Trending news