उदयपुर महिला नगर पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष घूस लेते गिरफ्तार, बोल रहे थे 40 हजार से एक रुपए कम नहीं लेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1487883

उदयपुर महिला नगर पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष घूस लेते गिरफ्तार, बोल रहे थे 40 हजार से एक रुपए कम नहीं लेंगे

Udaipur News : राजस्थान के उदयपुर के कानोड कस्बे में अजमेर एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए. एसीबी की टीम ने कानोड नगर पालिका अध्यक्ष, अध्यक्ष पति और उपाध्यक्ष को 27 हजार की रिश्वत लेते रंगें हाथो ट्रैप किया है

उदयपुर महिला नगर पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष घूस लेते गिरफ्तार, बोल रहे थे 40 हजार से एक रुपए कम नहीं लेंगे

Udaipur News : राजस्थान के उदयपुर के कानोड कस्बे में अजमेर की एसीबी टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी की टीम ने कानोड नगर पालिका अध्यक्ष, अध्यक्ष पति और उपाध्यक्ष को 27 हजार की रिश्वत लेते रंगें हाथो ट्रैप किया है. आरोपी रिश्वत की यह राशि परिवादी से बील पास करने और नया वर्क ऑडर जारी करने के एवज में ले रहे थे.

अजमेर एसीबी की टीम ने गुरुवार को कार्यवाही करते हुए कानोड नगर पालिका अध्यक्ष चंदा मीणा, उसके पति सत्यनारायण मीणा और पालिका उपाध्यक्ष नरेन्द्र बाबेल को रिश्वत लेते ट्रेप किया है. अध्यक्ष मीणा और उपाध्यक्ष बाबेल अगल अलग मामलों में रिश्वत ले रहे थे.

एसीबी निरीक्षक नरेश चौहान ने बताया कि परिवादी ने कानोड नगर पालिका में लैपटॉप, प्रिंटर, फोटो स्टेट मशीन सहीत अन्य सामान की सप्ताई की थी. जिसके बिल को चंदा मीणा ने लम्बे समय से रोक रखा था और पास नहीं कर रही थी.

इन बिलों को पास करने के लिए ठेकेदार 80 हजार रूपए की रिश्वत दे चुका था. लेकिन पालिकाध्यक्ष 30 हजार रूपए के रिश्वत की ओर मांग कर रही थी. इस पर परिवादी ने अजमेर एसीबी टीम को शिकायत कर दी. शिकायत का सत्यापन कर एबीसी की टीम ने ट्रेप करने की योजना तैयार की.

 गुरूवार दोपहर को ठेकेदार ने अध्यक्ष चंदा मीणा को उसके पति की मौजूदगी में 30 हजार रूपए रिश्वत की राशि दे दी. जिससे के बाद एसीबी की टीम ने पालिकाध्यक्ष मीणा और उसके पति को रिश्वत लेते ट्रेप कर दिया. रिश्वत की राशि को सत्यनाराण ने अपने पेंट की जेब में रख लिए. इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने दोनो को ट्रेप कर लिया और सत्यनारायण के जेब से रिश्वत की राशि भी जब्त कर ली.

उपाध्यक्ष बाबेल बोला, 40 हजार से एक रुपया कम नहीं लूंगा
वही पालिका उपाध्यक्ष नरेन्द्र बाबेल द्वारा भी ठेकेदार से बिल पास करने की एवज में कमीशन के रूप में 40 हजार रुपए मांगे गए. नरेन्द्र ने ठेकेदार को बोला कि वह 40 हजार से एक रुपया कम नहीं लेगा. ये रिश्वत नगर पालिका में सैल्फी प्वाइंट और ओपन जिम के काम के कमीशन के रूप में मांगी जा रही थी. इस पर एसीबी की टीम ने बाबेल को भी ट्रेप कर लिया. कार्यवाही के बाद एसीबी की टीम ने आरोपियों के घरों पर भी सर्च किया. टीम तीनों ही आरोपियों को शुक्रवार को एसीबी कोर्ट में पेश करेगी.

भाजपा विधानसभा प्रभारी ने साधा निशाना
कानोड नगर पालिका अध्यक्ष चंदा मीणा और उपाध्यक्ष नरेन्द्र बाबेल के ट्रेप होने के बाद वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में राजनिति भी गरमा गई. भाजपा विधानसभा प्रभारी हिम्मतसिंह झाला ने इस पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होने कहा कि भाजपा ने जन अक्रोश यात्रा के दौरान क्षेत्र में कांग्रेसी नेताओं पर जो अरोप लगाए थे.  वो आरोप इस कार्यवाही ने सही साबित कर दिए है. झाला ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. उन्होनें कहा कि रिश्वत के इस खेल में ओर भी कई लोग शामिल है. अगर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी तो ओर भी बड़े नाम सामने आएगें.

इस टीम ने की कार्यवाही
एसीबी उप महानिरीक्षक समीर कुमार सिंह और प्रभारी राकेश कुमार वर्मा के निर्देशन में हुई इस कार्यवाही को निरीक्षक नरेश चौहान, मीरा बेनिवाल, हैडकांस्टेबल रामचन्द्र, युवराज सिंह, गोविन्द सहाय शर्मा, कांस्टेबल रविन्द्र सिंह, रूचि उपाध्याय ने अंजाम दिया.

 

Trending news