मथुरा में पुलिस ने 13 बांग्‍लादेशियों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand414200

मथुरा में पुलिस ने 13 बांग्‍लादेशियों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

मथुरा के गोवर्धन इलाके में पुलिस ने की गिरफ्तारियां. पकड़े गए बांग्‍लादेशी नागरिकों में पांच महिलाएं, 4 युवक और 4 बच्‍चे शामिल हैं.

मथुरा में पुलिस ने 13 बांग्‍लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया.

मथुरा : उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 बांग्‍लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी बांग्‍लादेशी नागरिकों से खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. पुलिस और खुफिया एजेंसियों को यह भी आशंका है कि जिले में और भी बांग्‍लादेशी नागरिक हो सकते हैं. पुलिस ने इन्‍हें मथुरा के थाना गोवर्धन क्षेत्र के अंतर्गत सोंख बाईपास स्थित इंदिरा कॉलोनी से गिरफ्तार किया है.

  1. स्‍थानीय लोगों ने दी थी पुलिस को सूचना
  2. पुलिस कर रही पकड़े गए लोगों से पूछताछ
  3. और भी बांग्‍लादेशियों के होने का शक

गोवर्धन राधा कुंड परिक्रमा मार्ग में बांग्‍लादेशियों के होने की सूचना कई बार स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी. इसके साथ ही स्‍थानीय लोगों ने कई बार खुफिया एजेंसियों को भी सूचित किया था. लेकिन लोगों का कहना है कि पुलिस और खुफिया एजेंसियों के सुस्‍त रवैये के कारण इन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था. 25 जून को गोवर्धन पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक को साधु की वेशभूषा में भी पकड़ा था. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों की ओर से गहन पूछताछ की गई. इससे सबक लेकर खुफिया एजेंसियां सक्रिय हुईं. अपनी जांच और पूछताछ में एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि इलाके में अभी बड़ी संख्‍या में बांग्‍लादेशी नागरिक रह रहे हैं. उन्‍हें यह भी पता चला कि ये बांग्‍लादेशी नागरिक गोवर्धन क्षेत्र में कई साल से रह रहे हैं.

इसी पर कार्रवाई करते हुए एलआईयू और पुलिस की संयुक्‍त टीम ने सौंख बाईपास रोड स्थित इंदिरा कॉलोनी से 13 बांग्‍लादेशियों को पकड़ा है. पकड़े गए बांग्‍लादेशी नागरिकों में पांच महिलाएं, 4 युवक और 4 बच्‍चे शामिल हैं. पुलिस ने इन सभी से पूछताछ की और उनके खिलाफ कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि अभी ऐसे और भी संदिग्‍ध लोग मथुरा के इन इलाकों में रह रहे हैं. यह भी बात सामने आई है कि इन लोगों ने साठगांठ करके अपने पहचान पत्र भी बनवा लिए हैं.

Trending news