कानपुर: ओरल एग्जाम में POEM सुना रहा था मासूम छात्र, चली गई जान
Advertisement

कानपुर: ओरल एग्जाम में POEM सुना रहा था मासूम छात्र, चली गई जान

घटना से गुस्साएं परिजनों का अरोप है कि तबीयत खराब होने पर स्कूल वालों ने उसे तुरंत अस्पताल नहीं पहुंचाया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

कानपुर, राजेश एन अग्रवाल: कानपुर नौबस्ता के केशव नगर स्थित मदर टेरेसा हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार (27 नवंबर) को कविता सुनाते-सुनाते पांचवीं का छात्र अचेत होकर गिर गया, घटना के कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन की वजह से छात्र के मानसिक दबाव में रहने के कारण ये घटना हुई है. घटना से गुस्साएं परिजनों का अरोप है कि तबीयत खराब होने पर स्कूल वालों ने उसे तुरंत अस्पताल नहीं पहुंचाया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. 

जानकारी के मुताबिक, नौबस्ता केशव नगर निवासी अमित गुप्ता नगर निगम में कार्यरत हैं. घर में उनकी पत्नी अंशु गुप्ता और दो बच्चे अमितांशी और अंशुमित हैं. मृतक के रिश्तेदार ने बताया कि मंगलवार को अंशुमित की अंग्रेजी की मौखिक परीक्षा थी. सुबह करीब 11:30 बजे क्लास टीचर ममता सिंह उससे कविता सुन रही थीं. स्कूल प्रबंधन के मुताबिक, इसी दौरान अंशुमित अचानक बेहोश होकर गिर गया. सूचना पर अंशुमित की मां अनुसुइया उर्फ अंशु पास में रहने वाले अपने भांजे एकांतर के साथ स्कूल पहुंचीं. दोनों अंशुमित को लेकर पहले रमाशिव फिर रीजेंसी अस्पताल पहुंचे, यहां से छात्र को हैलट रेफर कर दिया गया.

fallback

हैलट में डॉक्टरों ने अंशुमित को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. नौबस्ता थाना प्रभारी समर बहादुर सिंह के मुताबिक, अनुसुइया की तहरीर पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. 

परिजनों का आरोप है कि स्कूल वालों के दबाव के चलते छात्र की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई. वहीं, स्कूल प्रबंधन का कहना है कि स्कूल प्रबंधन या किसी टीचर ने अंशुमित के साथ कोई गलत व्यवहार नहीं किया और न ही कोई दबाव था. स्कूल में बच्चा प्लेग्रुप से पढ़ रहा था. अंशुमित काफी मेधावी था. उन्होंने बताया कि बच्चे की किडनी और लीवर में इन्फेक्शन होने की बात पता चली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Trending news