15 अगस्त 2018: दारुल उलूम देवबंद में लहराया तिरंगा, किया शहीदों को याद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand433764

15 अगस्त 2018: दारुल उलूम देवबंद में लहराया तिरंगा, किया शहीदों को याद

72वें यौम-ए-आजादी के अवसर पर जिले के मदरसों में भी ध्वजारोहण किया गया.

सभी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद किया.

नई दिल्ली/सहारनपुर: पूरे देश में धूमधाम से 72 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. सहारनपुर में दारुल उलूम देवबंद में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया गया. राष्ट्रध्वज फहराने के बाद राष्ट्रगान गाकर प्रेरक संदेश दिया गया. 72वें यौम-ए-आजादी के अवसर पर जिले के मदरसों में भी ध्वजारोहण किया गया. इस दौरान उलेमा ने तलबाओं को स्वतंत्रता दिवस की अहमियत ओर मुल्क की आजादी में उलमा-ए-कराम की कुर्बानियों पर विस्तार से प्रकाश डाला. हिंदुस्तान की आजादी में देश के लाखों मुसलमानों के योगदान को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. 

fallback

विभिन्न मदरसों में दारुल उलूम और वक्फ दारुल उलूम के वरिष्ठ उस्ताद महमान-ए-खसुसी के तौर पर शामिल हुए. उलेमाओं ने इस दौरान जंग ए आजादी में मौलाना कासिम नानोतवी, रेशमी रुमाल आंदोलन के जनक शेखुल हिन्द मौलाना महमूद उल हसन, मौलाना वहीदुद्दीन, हाजी आबिद हुसैन, मौलाना हुसैन मदनी ओर मौलाना अनवर शाह कश्मीरी समेत उन उलेमा को खिराज-ए-अकीदत पेश की. जो आज़ादी की लड़ाई में पेश थे. 

72th Independence Day 2018 flag hoisted in Darul Uloom Deoband in saharanpur

सभी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद किया. आपको बता दें कि इस संस्था के 1982 मौलाना असद मदनी समर्थकों के हाथों में प्रबंधन बागडोर आने के बाद पहली बार साल 2017 में संस्था की प्राचीर पर झंडा फहराया गया था. 

Trending news