VIDEO: मेरठ में कांवड़ियों पर ADG ने हेलिकॉप्टर से बरसाए फूल
Advertisement

VIDEO: मेरठ में कांवड़ियों पर ADG ने हेलिकॉप्टर से बरसाए फूल

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हेलीकॉप्टर में सवार होकर कावड़ियों पर पुष्पवर्षा की थी. 

मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कांवड़ मार्ग हवाई सर्वेक्षण किया और श्रद्धालुओं पर फूल बरसाए.

नई दिल्ली/मेरठ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांवड़ यात्रा को बेहतर बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है. जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था के साथ ड्रोन के जरिए कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए. कांवड़ यात्रा के दौरान जगह-जगह पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है और प्रशासन भी मुस्तैद है. सिर्फ सुरक्षा-व्यवस्था ही नहीं बल्कि यूपी पुलिस कांवड़ियों के स्वागत का भी विशेष इंतजाम कर रही है. इस सिलसिले में मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कांवड़ मार्ग हवाई सर्वेक्षण किया और इस दौरान उन्होंने खुद श्रद्धालुओं पर फूल बरसाए.  

 

जानकारी के मुताबिक, इस दौरान उनके साथ मेरठ आयुक्त अनीता मेश्रम भी मौजूद थी. उन्होंने भी हेलिकॉप्टर से कावंड़ियों पर फूल बरसाए गए. उधर योगी सरकार के इंतजामों से कांवड़िएं बेहद खुश हैं और 'योगी तेरे राज में, मिल रहा सम्मान जहाज में' के नारे लगा रहे हैं. कावड़ियों का कहना है कि इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान पिछले साल से भी बेहतर इंतजाम हैं. दरअसल, योगी सरकार के कार्यकाल की यह दूसरी कांवड़ यात्रा है. इस बार सरकरी मशीनरी भी कावड़ियों की व्यवस्था में लगी है. 

 

 

हेलिकॉप्टर से कावड़ियों के स्वागत पर एडीजी (मेरठ जोन) प्रशांत कुमार का कहना है कि इसे कोई धार्मिक दृष्टि से नहीं देखा जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि लोगों के स्वागत के लिए फूलों का इस्तेमाल किया जाता है. एडीजी (मेरठ जोन) ने कहा कि वो गुरुपर्व, ईद जैसे त्यौहारों में भी सक्रिय रूप से हिस्सा लेते हैं. 

 

 

इससे पहले यानि मंगलवार (7 अगस्त) को एसएसपी ने पुलिस विभाग की तरफ से कांवड़ सेवा शिविर शुरू किया और अपने हाथ से प्रसाद बांटा था. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हेलिकॉप्टर में सवार होकर कावड़ियों पर पुष्पवर्षा की थी. 

Trending news