एक्शन में योगी के मंत्री, खुद लगाई दफ्तर में झाड़ू, वायरल हुआ वीडियो
Advertisement

एक्शन में योगी के मंत्री, खुद लगाई दफ्तर में झाड़ू, वायरल हुआ वीडियो

इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की हिदायतों का नतीजा कहें, या फिर मानवीय जिम्मेदारी का बोध. बहरहाल, कार्यभार ग्रहण करने गए प्रदेश के पर्यावरण राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने खुद झाडू़ लेकर अपने दफ्तर और उसके बाहर के गलियारे की सफाई की. प्रदेश के इतिहास की संभवत: ऐसी पहली घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं.

कार्यभार ग्रहण करने गए यूपी के पर्यावरण राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने खुद झाडू़ लेकर अपने दफ्तर और उसके बाहर के गलियारे की सफाई की

लखनऊ: इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की हिदायतों का नतीजा कहें, या फिर मानवीय जिम्मेदारी का बोध. बहरहाल, कार्यभार ग्रहण करने गए प्रदेश के पर्यावरण राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने खुद झाडू़ लेकर अपने दफ्तर और उसके बाहर के गलियारे की सफाई की. प्रदेश के इतिहास की संभवत: ऐसी पहली घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं.

प्रदेश की योगी सरकार के पर्यावरण, वन, जलापूर्ति, भूमि विकास तथा जल संसाधन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तिवारी आज जब कार्यभार ग्रहण करने के लिए विधान भवन गए तो खुद फर्श पर झाड़ू लगाई. साथ ही अपने दफ्तर की तरफ आने वाले गलियारे की भी सफाई की.

मुख्यमंत्री योगी ने पद संभालते ही सभी अधिकारियों को स्वच्छता बनाए रखने की शपथ दिलाई. साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के निर्देशों को प्रभावी ढंग से लागू करने की हिदायत भी दी थी. उन्होंने विधायकों के सामने भी अपनी मंशा रखी थी. मुख्यमंत्री ने कल सभी सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों तथा अस्पतालों में पान, तम्बाकू, पान मसाला खाने पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए थे. 

यह भी पढ़ें- UP के CM योगी आदित्यनाथ ने किया हजरतगंज थाने का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

हाल ही में यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य सरकार के दफ्तरों में पान-गुटखा पर प्रतिबंध लगा दिया. सचिवालय में पान की पीक देखकर नाराज़ हो गए थे जिसके बाद उन्होंने ये आदेश दिया. योगी के इस आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों में अब कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक गुटखा और पान मसाला नहीं खा पाएगा.

यानि अब लोकभवन व सचिवालय में गुटखा और पान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू कर दिया गया है. यदि कोई खाता पाया गया तो उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा. उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिए कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए. डिप्टी सीएम ने बताया कि सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि स्वच्छता का ध्यान रखें पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें. 

Trending news