बाबर पर बरसे बागेश्‍वर बाबा, मथुरा पहुंचे धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने की ये बड़ी मांग
Advertisement

बाबर पर बरसे बागेश्‍वर बाबा, मथुरा पहुंचे धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने की ये बड़ी मांग

Dhirendra Krishna Shastri in Vrindavan : बागेश्‍वर बाबा ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के बाद अब मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर बनेगा. उन्होंने ब्रज क्षेत्र में खुलेआम हो रही शराब और मीट की बिक्री पर भी अंकुश लगाए जाने की बात कही.

Dhirendra Krishna Shastri

Dhirendra Krishna Shastri in Vrindavan : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बुधवार को धर्मनगरी वृंदावन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गोरेलाल कुंज और रसिक बिहारी मंदिर में दर्शन कर पूजन अर्चना की. इसके बाद मथुरा के संतों से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया. 

मथुरा में भी होगा भव्‍य मंदिर का निर्माण 
बाहर निकले बागेश्‍वर बाबा ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के बाद अब मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर बनेगा. उन्होंने ब्रज क्षेत्र में खुलेआम हो रही शराब और मीट की बिक्री पर भी अंकुश लगाए जाने की बात कही. धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने कहा कि ब्रज क्षेत्र भक्तों की आस्था का केंद्र है, सरकार से अनुरोध है कि वृंदावन के 20 किलोमीटर के क्षेत्र अंतर्गत मास मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाए. इससे ब्रज क्षेत्र की गरिमा बनी रहे. 

बाबर की खानदानी ठठरी बंद होगी
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने कहा कि संतों के द्वारा अयोध्या की तरह मथुरा में भी भगवान श्रीराम अपने जन्म स्थान पर विराजमान होंगे और जल्द ही बाबर की खानदानियों ठठरी बंद होगी. वृंदावन में बागेश्वर धाम का दरबार लगाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह तो बांके बिहारी की भूमि है यहां दरबार की जरूरत नहीं है. यह जप और तब की भूमि है. इससे पूर्व उन्होंने गोरेलाल कुंज के महंत किशोर दास महाराज समेत अन्य संतों का आशीर्वाद ग्रहण किया. बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही बागेश्‍वर बाबा यूपी के मुरादाबाद पहुंचे थे. यहां तीन दिवसीय हनुमत कथा का आयोजन किया गया  था. साथ ही दिव्‍य दरबार का भी आयोजन किया गया था. बागेश्‍वर बाबा ने दिव्‍य दरबार के दौरान फर्जी चेला पकड़ लिया था. 

यह भी पढ़ें : गुरु-शिष्य परंपरा की अनोखी मिसाल, पौड़ी से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी ने पैर छूकर स्कूल शिक्षक से लिया आशीर्वाद
 

Trending news