कासगंज में हटाया गया बवाल के बाद लगा कर्फ्यू, धारा 144 लागू, RAF ने संभाली कमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand368247

कासगंज में हटाया गया बवाल के बाद लगा कर्फ्यू, धारा 144 लागू, RAF ने संभाली कमान

बीजेपी सांसद राजवीर सिंह ने कहा, "ये घटना प्री प्लांड है और जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, हम चैन से नहीं बैठेंगे."

आरएएफ ने कासगंज पहुंचते ही शहर की सड़कों पर फ्लैग मार्च किया

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर दो समुदाय में बाइक जुलूस के दौरान हुए बवाल के बाद शहर में एहतियातन लगाए गए कर्फ्यू को फिलहाल हटा लिया गया है हालांकि शहर में धारा 144 लागू रहेगी. कासगंज शहर की कमान आरएएफ ने संभाल ली है. आपको बता दें कि कासगंज में शांति स्थापित करने के लिए 6 ट्रक आरएएफ भेजी गई है. आरएएफ ने कासगंज पहुंचते ही शहर की सड़कों पर फ्लैग मार्च किया. गौरतलब है कि शुक्रवार को कासगंज में शांति व्यव्सथा उस वक्त बिगड़ गई थी जब तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे. दोनों ओर से जमकर ईंट-पत्थर चले और फायरिंग हुई थी. इस घटना में गोली लगने से एक युवक की मौत भी हो गई थी. जिसके बाद पुलिस ने कासगंज शहर में एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया था.

  1. कासगंज में शांति स्थापित करने के लिए 6 ट्रक आरएएफ भेजी गई है
  2. कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल शनिवार को बंद रखने के निर्देश जारी
  3. गणतंत्र दिवस के अवसर दो समुदाय में बाइक जुलूस के दौरान हुआ था बवाल

कल बंद रहेंगे कक्षा 8 तक के स्कूल
ताजा जानकारी के मुताबिक, डीएम कासगंज आर. पी. सिंह के निर्देश पर बीएसए कासगंज गीता वर्मा ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल शनिवार को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. आदेश में निर्देश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. निर्देश का उल्लंघन करने पर स्कूल संचालक पर कार्यवाही के भी निर्देश दिए गए हैं.

बीजेपी सांसद ने कहा- प्री-प्लांड घटना
घटना की जानकारी मिलते ही एटा के बीजेपी सांसद राजवीर सिंह कासगंज पहुंचे. राजवीर सिंह ने कहा, "ये घटना प्री प्लांड है और जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, हम चैन से नहीं बैठेंगे."

तिरंगा यात्रा में हुआ बवाल
जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस के दिन शहर के बड्डू नगर मोहल्ले में तिरंगा यात्रा को लेकर दो वर्गों के युवक भिड़ गए थे. युवकों के बीच कहासुनी, मारपीट के बाद पथराव और फायरिंग भी शुरू हो गई थी. पथराव में एक युवक को चोट आई थी और आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे के करीब एक वर्ग के युवा तीन दर्जन बाइकों पर तिरंगा यात्रा एवं जुलूस निकाल रहे थे. तिरंगा यात्रा का काफिला जब शहर के बड्डू नगर मोहल्ले में पहुंचा तो वहां मौजूद दूसरे वर्ग के युवकों ने किसी बात को लेकर उनका विरोध किया. इसके बाद दोनों वर्गों के युवकों के बीच विवाद शुरू हो गया और मारपीट और पथराव शुरू हो गया.

fallback

विवाद में क्षतिग्रस्त हुईं कई गाड़ियां
मारपीट और पथराव तेज होने की वजह से तिरंगा यात्रा निकाल रहे युवक बाइक छोड़ भाग खड़े हुए. इस दौरान किसी ने दो फायर भी किए. जिससे शहर में तनाव पूर्ण स्थित पैदा हो गई. दो वर्गों के बीच विवाद के बाद स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले को शांत करने के प्रयास करने लगे. पथराव में आधा दर्जन वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. मथुरा-बरेली हाई वे से गुजर रहा एक ट्रक, दो मैजिक और तीन स्कार्पियो भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. शहर में हुए पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया था. जिसके बाद जनपद के सभी थानों की पुलिस को कासगंज पहुंचने के लिए कहा गया था.

पेट्रोल पंप के पास कबाड़े में आग लगाकर फैलाई दहशत
बवाल के दौरान शहर के बस स्टैंड रोड पर पेट्रोल पंप के बहुत ही नजदीक उपद्रव करने वालों ने कबाड़ में आग लगा दी थी. जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी. पुलिस फोर्स ने पहुंचकर दमकल बुलाकर आग पर काबू पाया था. डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए थे.

Trending news