अखिलेश यादव बोले- 'बीजेपी को है चुनावों में हार का भय'

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, 'ऐसा लगता है कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार का स्वाद चखने के बाद कुछ लोगों को छात्रसंघ चुनाव में भी हार का भय है.

अखिलेश यादव बोले- 'बीजेपी को है चुनावों में हार का भय'
अखिलेश यादव पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और बढ़ती महंगाई पर भी केंद्र सरकार पर कटघरे में खड़ा किया.(फाइल फोटो)

लखनऊ: गोरखपुर के दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के चुनाव स्थगित होने के एक दिन बाद सपा ने बुधवार को कहा कि ऐसा लगता है कि बीजेपी को लोकसभा उपचुनाव की ही तरह चुनावों में हार का भय है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, 'ऐसा लगता है कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार का स्वाद चखने के बाद कुछ लोगों को छात्रसंघ चुनाव में भी हार का भय है. चुनाव से पहले ही पराजय स्वीकार करने का यह जीता जागता सबूत है. छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनना अलोकतांत्रिक है.' बता दें कि छात्र संघ चुनाव 13 सितंबर को होने थे, लेकिन दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच संघर्ष के बाद चुनाव स्थगित कर दिये गए.

अखिलेश ने बीजेपी पर बोला जमकर हमला
घटना उस समय घटी, जब मंगलवार को छात्रसंघ अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रंजीत सिंह विधि विभाग के निकट पहुंचे और वहां दीवारों पर पोस्टर लगाने का प्रयास किया. सिंह को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का समर्थन हासिल है. कुछ ही देर में एक अन्य प्रत्याशी अनिल दुबे मौके पर समर्थकों के साथ पहुंचे और फिर दोनों गुटों में संघर्ष हो गया. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सपा पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगा रही है, लेकिन बीजेपी से बड़ी जातिवादी पार्टी कोई नहीं है. अखिलेश यादव के हमले यहीं नहीं रुके उन्होंने पेपर लीक मामले पर निशाना साधते हुए कहा कि नौजवान तो पूरी तरह से योग्य है, लेकिन सरकार अयोग्य है. 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के लिए केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार 
मंगलवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा की नव साइकिल यात्रा का स्वागत करते हुए एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और बढ़ती महंगाई पर भी केंद्र सरकार पर कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों के लिए केंद्र में बैठी सारी सरकारें जिम्मेदार हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के फैसलों पर जनता चुप है, लेकिन कुछ समय बाद यहीं जनता बीजेपी को जवाब देगी. उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि धोखा कौन दे रहा है. 

(इनपुट भाषा से भी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close