Aligarh: स्वतंत्रता दिवस के दिन असामाजिक तत्वों की माहौल खराब करने की कोशिश, बाबा साहब की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1825735

Aligarh: स्वतंत्रता दिवस के दिन असामाजिक तत्वों की माहौल खराब करने की कोशिश, बाबा साहब की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त

Aligarh News: मामले की सूचना पर पहुंची भीम आर्मी के समर्थकों ने जमकर की नारेबाजी. मौके पर पहुंचे आला अधिकारी जांच पड़ताल में जुटे हैं. पुलिस ने समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत किया है. घटना थाना छर्रा क्षेत्र के सिरोली की है.

Aligarh: स्वतंत्रता दिवस के दिन असामाजिक तत्वों की माहौल खराब करने की कोशिश, बाबा साहब की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: यूपी के अलीगढ में जिले में स्वतंत्रता दिवस के दिन असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है. यहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त की गई. मामले की सूचना पर पहुंची भीम आर्मी के समर्थकों ने जमकर की नारेबाजी. मौके पर पहुंचे आला अधिकारी जांच पड़ताल में जुटे हैं. पुलिस ने समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत किया है. घटना थाना छर्रा क्षेत्र के सिरोली की है.

ग्रामीण ने जानकारी देते हुए बताया है, ''देश आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, आज कुछ असमाजिक तत्वों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा है, इस गांव में अब तक अंबेडकर की मूर्ति तीन बार तोंड़ी जा चुकी है, आखिरकार हम लोग कब तक बर्दाश्त करें, प्रशासन ने कहा इसका ताला खोल दीजिए हम लोग जांच करेंगे. हमने प्रशासन से कहा जब तक हमारी टीम है, जिलाध्यक्ष हैं, वह नहीं आ जाते तब तक ताला नहीं खुलेगा, ना ही हम कोई तहरीर देंगे.''

भीम आर्मी के जिला प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सिनौली गांव है, हम लोगों ने ग्रुप में वीडियो देखी थी कि बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दी है, इसीलिए हम लोग यहां आए हैं, हमारी प्रशासन से मांग है कि आज 15 अगस्त के दिन 77 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, जिन्होंने देश की आजादी में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया. 

घटना की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स पहुंचा गांव
देश के लिए संविधान दिया, आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाबा साहब की प्रतिमा को खंडित कर रहे हैं, ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं, और प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि बाबा साहब की नई प्रतिमा लगवाई जाए. बता दें घटना की सूचना पर तत्काल भारी तादात में पुलिस फोर्स गांव में पहुंच गया है, नई प्रतिमा लगवाने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हो गए हैं. गांव में सभी जाति और दोनों समुदाय के लोग रहते हैं. 

Watch: देखें लाल किले से पीएम मोदी का राष्ट्र को संबोधन, मणिपुर के हालात पर बोलते हुए भावुक हुए मोदी

Trending news