प्रयागराज: ईडी के रडार पर माफिया के बेटे अली और उमर, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच टीम के हाथ लगे अहम सुराग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1745420

प्रयागराज: ईडी के रडार पर माफिया के बेटे अली और उमर, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच टीम के हाथ लगे अहम सुराग

Prayagraj News: माफिया अतीक के बेटे भी ईडी के रडार पर हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी ईडी अतीक के बेटों की संपत्तियों की जांच कर रही है. 

Prayagraj Mafia Atique Ahmed News

Prayagraj Mafia Atique Ahmed News: माफिया अतीक अहमद के बचे हुए कुनबे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जेल में बंद दोनों बेटे ईडी के रडार पर हैं. जानकारी के मुताबिक, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी है. इसी क्रम में लखनऊ जेल में बंद उमर और नैनी जेल में बंद अली की संपत्तियों की तलाश की जा रही है. माफिया अतीक के जेल जाने के बाद दोनों बेटे ही उसका अवैध साम्राज्य संभाल रहे थे. 

ईडी को मिले कई अहम सुराग 
जानकारी के मुताबिक, अली और उमर प्रॉपर्टी डीलर से लेकर दूसरे कारोबारियों से रकम वसूलते थे. ईडी को शुरुआती जांच में दोनों के खिलाफ कई अहम सुराग मिले हैं. ईडी को कई संपत्तियों के साथ ही करोड़ों के लेनदेन में अतीक के दोनों बेटों की भूमिका की जानकारी मिली है. जिसके बाद टीम अब दोनों भाइयों के खिलाफ पुख्ता तौर पर सबूत जुटा रही है. 

दोनों बेटों पर क्रिमिनल केस 
अतीक के बड़े बेटे मोहम्मद उमर पर 2 केस दर्ज हैं. CBI ने उसपर 2 लाख का इनाम घोषित किया, जिसके बाद उसने सरेंडर कर दिया. फिलहाल वह लखनऊ जेल में बंद है. वहीं, अतीक के 5 बेटों में दूसरे नंबर पर मोहम्मद अली है, जिसके खिलाफ 6 केस दर्ज हैं. अली पर हत्या के प्रयास और 5 करोड़ की रंगदारी का आरोप है. उसके फरार होने के बाद पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था. जिसके बाद उसने 31 जुलाई 2022 को कोर्ट में सरेंडर कर दिया, फिलहाल वह नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. 

माफिया अतीक के गुर्गों पर मुकदमा दर्ज 
वहीं, दूसरी ओर माफिया अतीक के गुर्गों पर बीस लाख की रंगदारी का आरोप लगा है. रंगदारी नहीं देने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी गई है. मशहुद अहमद ने चित्रकूट जेल में बंद अतीक के गुर्गे फरहान के अलावा आशिक उर्फ मल्ली, चंद्रजीत यादव और माशूक रंगदारी पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है. शिकायत के आधार पर धूमनगंज पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. 

UP Weather Update: बारिश को लेकर कई जिलों में येलो अलर्ट, जानें यूपी में कब दस्तक देगा मॉनसून

UP Govt Jobs 2023: UP पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

WATCH: 19 से 25 जून का साप्ताहिक राशिफल, इन 3 राशियों की बल्ले-बल्ले, तुला और मीन राशि वाले सावधान

Trending news