Ramleela in Ayodhya: 'हनुमान का बेटा' बना शिव, रवि किशन और मनोज तिवारी भी रामलीला करते नजर आए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2065520

Ramleela in Ayodhya: 'हनुमान का बेटा' बना शिव, रवि किशन और मनोज तिवारी भी रामलीला करते नजर आए

Ramlala Pran Pratishtha: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के द्वारा दूसरे दिन की प्रस्तुति का उद्घाटन किया गया. समारोह धर्मपथ के बगल विशाल मैदान में अयोजित किया गया. मंच पर रावण की भूमिका में मनीष शर्मा दिखें और आकर्षण का केंद्र बने रहे.

ram mandir (फाइल फोटो)
अयोध्या: रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में बॉलीवुड के सितारों ने चार चांद लगा दिया. उनकी प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया. हालांकि, बॉलीवुड के सितारों की  प्रस्तुति से युक्त रामलीला का आयोजन 2020 से होता रहा है. 2020 में राम मंदिर का भूमिपूजन करने के बाद से ही इस तरह की प्रस्तुति होती रही है. तब से इसका वार्षिक आयोजन भी होने लगा जोकि शारदीय नवरात्रि की बेला में होता है लेकिन इस बार प्राण प्रतिष्ठा की बेला में सितारों का मेला लगा है. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के द्वारा दूसरे दिन की प्रस्तुति का उद्घाटन किया गया. समारोह धर्मपथ के बगल विशाल मैदान में अयोजित किया गया. मंच पर रावण की भूमिका में मनीष शर्मा दिखें और आकर्षण का केंद्र बने रहे. 
 
बिंदु दारा सिंह
रामकथा के आविर्भाव के प्रसंग में कैलाश पर शिव-पार्वती की उपस्थिति का मंचन हुआ जो कि बहुत मनभावन रहा. बिंदु दारा सिंह ने शिवजी की भूमिका में दर्शकों को प्रभावित किया. इससे पहले बिंदु पिता दारा सिंह की तरह ही कई कई बार हनुमानजी की भूमिका में दिखाई दिए. अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष है सुभाष मलिक बॉबी जिन्होंने जानकारी दी है कि यह अविस्मरणीय रहा. इस अवसर पर रामलीला की प्रस्तुति दी गई. जीवंतता की अनुभूति कराने वाला रहा है. 
 
मनोज परशुराम और रवि किशन बने लक्ष्मण
महासचिव शुभम मलिक की माने तो अयोध्या की रामलीला को 118 देशों में लाइव प्रस्तुति दिख रहा है. मंगलवार से शुरू होने वाले रामलीला सोमवार तक अपराह्न चार से लेकर रात के आठ बजे तक संयोजित है. इस बीच राहुल भूचर श्रीराम की भूमिका में, राकेश वेदी नारद की भूमिका में, रजा मुराद दशरथ की भूमिका में, सांसद मनोज तिवारी परशुराम की भूमिका में और रवि किशन लक्ष्मण की भूमिका में दिखेंगे. सीता की भूमिका मालिनी जैन और प्रख्यात गायिका मालिनी अवस्थी शबरी की भूमिका में होंगी.
 
गौर करने वाली बात है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले जगत गुरु रामभद्राचार्य के 75वें जन्मोत्सव पर अमृत महोत्सव को भी मनाया जा रहा है. बुधवार के दिन बीजेपी सांसद व बॉलीवुड एक्टर हेमा मालिनी ने पहली दफा अयोध्या में प्रस्तुति दी है. नृत्य नाटिका में लक्ष्मी और सीता का किरदार हेमा मालिनी ने निभाया.

Trending news