Ayodhya News: अयोध्या की सीमाएं की सील, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे समेत करीब 40 जिलों में रूट डायवर्जन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2069439

Ayodhya News: अयोध्या की सीमाएं की सील, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे समेत करीब 40 जिलों में रूट डायवर्जन

Ayodhya Traffic Route Diversion: राम मंदिर उद्घाटन के करीब 48 घंटे पहले ही शनिवार आधी रात से अयोध्या की सीमाएं सील कर दी गई हैं. अयोध्या राम मंदिर परिसर के आसपास कोई परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा.

ayodhya Traffic Rote Diversion

Ayodhya Traffic Route Diversion: राम मंदिर उद्घाटन के करीब 48 घंटे पहले ही शनिवार आधी रात से अयोध्या की सीमाएं सील कर दी गई हैं. अयोध्या राम मंदिर परिसर के आसपास पांच स्तरों का सुरक्षा घेरा बनाया गया. रात 8 बजे से ही चेकिंग शुरू कर दी जाएगी. अयोध्या और आसपास के जिलों की सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. राजधानी लखनऊ में भी 18 मार्च तक लखनऊ में धारा 144 लागू की गई है.आगामी कार्यक्रमों को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है. 22 जनवरी और 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर भी फैसला लिया गया है. अयोध्या में विशिष्ट अतिथियों का आना शुरू हो गया है. सरसंघचालक मोहन भागवत भी अयोध्या पहुंच गए हैं.

जानें किन जिलों में कहां-कहां रूट डायवर्जन

1. गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले वाहनों का डायवर्जन -गोरखपुर, कौड़ी राम, बड़हलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे डायवर्जन किया जाएगा.

2. गोरखपुर से संतकबीर नगर, बांसी, मेहदावल, डुमरियागंज, उतरौला, बललामपुर-गोंडा, जरवल रोड, चौकाघाट से बदोसराय से सफदरगंज से लखनऊ डायवर्जन किया जाएगा.

3. जनपद बस्ती, कलवारी से टांडा से अकबरपुर से दोस्तपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तक डायवर्जन किया जाएगा।

4. आगरा एक्सप्रसेव से आने वाले वाहन मोहन, जुनाबगंज, मोहनलालगंज से गोसाईंगंज से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर डायवर्जन किया जाएगा

5.सीतापुर, शाहजहांपुर से बस्ती, गोरखपुर जाने वाले वाहन आईआईएम रोड दुबग्गा से आलमबाग, नहरिया से शहीदपथ होते हुए अहीमामऊ से होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे डायवर्जन किया जाएगा

6. बलरामपुर, बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती से अयोध्या होकर लखनऊ जाने वाले वाहन गोंडा, कर्नलगंज से जरवल रोड से चौकाघाट, बद्दोसराय, सफदरगंज से लखनऊ डायवर्जन किया जाएगा.

7. सुल्तानपुर से आने वाले वाहनों को बस्ती, गोरखपुर को जाने वाले वाहनों को कूढ़ेभार से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गंतव्य हेतु डायवर्जन किया जाएगा.
रायबरेली से बस्ती, गोरखपुर, जाने वाले वाहनों को बाराबंकी से चौकाघाट, जरवलरोड, कर्नलगंज होते हुए रामसनेही घाट से हैदरगढ़ होते हुए गंतव्य हेतु डायवर्जन किया जाएगा.

8. आजमगढ़, अंबेडकरनगर से लखनऊ जाने वाले वाहनों को अंबेडकरनगर से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गंतव्य हेतु डायवर्जन किया जाएगा.

9.जनपद कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को कानपुर, उन्नाव, मौरावां, मोहनलाल गंज, गोसाईंगंज, चांद सराय से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर डायवर्जन किया जाएगा.

10. कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को कानपुर, फतेहपुर, हुसैनगंज थाना से पहले गंगसो पुल थाना सरैनी(रायबरेली) लालगंज कस्बा से गुरबक्शगंज, बछरावां, शिवगढ़ होते हुए हैदरगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर डायवर्जन किया जाएगा.

11.अंबेडकरनगर की ओर से आने वाले वाहन पूराबाजार तिराहा थाना महराजगंज से बिलहरघाट, जलालपुर सुल्तानपुर रोड से अपने गंतव्य को जा सकेंगे.

12.सहादतगंज बूथ नंबर-1 से नवीन मंडी की ओर से सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा.

13.मऊशिवाल तिराहा से नवीन मंडी की तरफ भी सभी वाहनों का प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा.

14. रायबरेली रोड की ओर से आने वाले वाहन नवीन मंडी से शांति चौक एयरपोर्ट की ओर ससभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा.

15.अयोध्या शहर की ओर से आने वाले अग्रसेल तिराहे बैरियर से शांति चौक, नवीन मंडी अंडरपास की ओर भी वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा.

16.जनौरा कट से हाईवे 27 सर्विस रोड पर अयोध्या की ओर और लखनऊ की ओर से सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा. 

17. शांति चौक से हाईवे 27 सर्विस रोड पर अयोध्या की ओर से सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा

और भी पढ़ें----

रामायण के आलावा 300 ग्रन्थ हैं श्रीराम के जीवन पर आधारित, जानें कौन सी बातें हैं खास

अयोध्या में पीएम मोदी सिर्फ 5 घंटे, जानें प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम

Trending news