Ram Mandir Arti Time: रामलला दोपहर में करेंगे विश्राम, अयोध्या राम मंदिर में आरती का समय बदला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2114241

Ram Mandir Arti Time: रामलला दोपहर में करेंगे विश्राम, अयोध्या राम मंदिर में आरती का समय बदला

Ayodhya Ram mandir Darshan Time: प्राण- प्रतिष्ठा के बाद पहली बार 16 फरवरी को रामलला ने दोपहर में एक घंटे का विश्राम किया. अब से हर रोज आरती का समय बदला है. इसमें कितने लोग शामिल होंगे. जानने के लिए आगे पढ़ें....

 

Ayodhya Ram Mandir (File Photo)

Ayodhya Dham: अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण- प्रतिष्ठा होने के बाद आज यानी 16 फरवरी 2024 को पहली बार रामलला ने दोपहर में एक घंटे विश्राम किया. आज से हर रोज दोपहर 12 से 1 बजे तक मंदिर बंद रहेगा.  अब 12 बजे भोग और आरती के बाद रामलला एक घंटा विश्राम करेंगे. 22 जनवरी को प्राण- प्रतिष्ठा के बाद से श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर दोपहर में सिर्फ 15 मिनट के लिए बंद किया जाता था. अयोध्या के राम मंदिर में शुक्रवार से नई व्यवस्था शुरू की है. आज से दोपहर में एक घंटे मंदिर के पट बंद रहेंगे. जानें और किन- किन व्यवस्थाओं में बदलाव किया गया?....

दरअसल, 16 फरवरी शुक्रवार को ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि अब भक्त सुबह 6 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक और फिर दोपहर 1 बजे से रात 9 बजकर 30 मिनट तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे. इसके अलावा तीन टाइम होने वाली आरती में सिर्फ 100 श्रद्धालु ही शामिल हो सकेंगे. इसके लिए ऑनलाइन-ऑफलाइन पास की व्यवस्था शुरू की गई है. 

ये खबर भी पढ़ें- सोकर उठने के कितनी देर में मोबाइल छूते हैं आप, 84 फीसदी भारतीयों ने सर्वे में दिया ये जवाब

आरती में 100 भक्तों के लिए जारी होंगे पास
डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि रामलला की मंगला आरती सुबह 4 बजे, शृंगार आरती सुबह 6:15 बजे और शयन आरती रात 10 बजे होती है. हर आरती के लिए भक्तों को 100-100 पास जारी करना शुरू किया है. पास ऑनलाइन और ऑफलाइन जारी किए जा रहे हैं. ऑफलाइन 80 और ऑनलाइन 20 पास जारी किए जाएंगे. रामजन्मभूमि पथ पर ही ट्रस्ट के कार्यालय से ऑफलाइन पास ले सकते हैं.

इसके अलावा ट्रस्ट की वेबसाइट https://srjbtkshetra.org/ से ऑनलाइन पास लिए जा सकते हैं. ऑनलाइन पास के लिए सबसे पहले ट्रस्ट की वेबसाइट https://srjbtkshetra.org/ जाएं. यहां पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें. इसके बाद ओटीपी दर्ज करें, फिर डिटेल फीड करके सब्मिट करें. इसके बाद पास इश्यू हो जाएगा. 

Trending news