Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में लगेगा 2100 किलो का घंटा, एटा में हुआ है निर्मित, गाजे-बाजे के साथ किया जाएगा रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2035726

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में लगेगा 2100 किलो का घंटा, एटा में हुआ है निर्मित, गाजे-बाजे के साथ किया जाएगा रवाना

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर में अष्टधातु के 2100 किलोग्राम के घंटे को लगाने की अनुमति दे दी गई है. जलेसर में बने इस घंटे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जलेसर के लोगों ने मुलाकात की.

Ayodhya Ram Mandi

अयोध्या: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में जलेसर में बनाए गए अष्टधातु के 2100 किलोग्राम के घंटे को लगाए जाने की अनुमति दी गई है. जलेसर के लोगों ने इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी कर ली है. घंटा भेजे जाने की तैयारी भी अब कर ली गई है. पूर्व पालिका अध्यक्ष स्वर्गीय विकास मित्तल के पहल पर इस घंटे को निर्मित करवाया गया और जब उनका निधन हुआ तो उनके भाई आदित्य मित्तल विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के लगातार संपर्क में रहे. उनके मुताबिक सीएम योगी ने घंटा लगाए जाने के लिए अनुमति दे दी. 

पीएम के कार्यक्रम के बाद मंदिर भेजा जाएगा घंटा    
अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी शनिवार को दौरा है ऐसे में घंटा कब लगाया जाएगा इसकी तिथि तय नहीं हो पाई है लेकिन इस बात को लेकर खबर है कि पीएम मोदी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद घंटा को यहां से भेजा दिया जाएगा. घंटा भेजे जाने से पहले उसकी विधिवत पूजा की जाएगी और फिर उसको रथ पर सवार कर भेज दिया जाएगा. घंटा बनवाने वाले पीतल कारोबारी की माने तो कोशिश होगी कि पूरे विधि विधान व ही गाजे-बाजे के साथ घंटे को यहां से रवाना किया जाएगा.

और पढ़ें- UP Police: UPPRPB से कम्प्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के लिए सीधी भर्ती-2023 शुरू, 930 पदों के लिए ये हैं आवेदन की शर्तें

Trending news