भारत बंद पर विधायक सुरेंद्र सिंह बोले, 'सवर्ण जनता ने मुझे बनाया विधायक'
Advertisement

भारत बंद पर विधायक सुरेंद्र सिंह बोले, 'सवर्ण जनता ने मुझे बनाया विधायक'

एससी-एसटी कानून में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल किए जाने के विरोध में सवर्ण समुदायों के राष्ट्रव्यापी बंद के आह्वान का बलिया एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रभाव दिखाई दिया.

फाइल फोटो

बलिया: एससी-एसटी कानून में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल किए जाने के विरोध में सवर्ण समुदायों के राष्ट्रव्यापी बंद के आह्वान का बलिया एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रभाव दिखाई दिया. बंद के दौरान पथराव में छह पुलिसकर्मी और तीन अन्य लोग घायल हो गए. आंदोलन समर्थकों के दबाव में बैरिया के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह भी सड़क पर खुलकर सामने आए. उन्होंने संसद द्वारा किए गए संशोधन की मुखालफत करते हुए कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के साथ हैं.

 

fallback

 

पुलिस पर पथराव में छह पुलिसकर्मी घायल
पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि दो पक्षों के बीच पथराव हुआ, जिसमें पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा छह पुलिसकर्मी घायल हो गए. बैरिया थाना क्षेत्र के बीबी टोला में बंद के दौरान झड़प में तीन लोग घायल हो गए. विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, ‘‘उन्हें सवर्ण जनता ने विधायक बनाया है, मुस्लिम और दलित ने नहीं. सवर्ण जो चाहेंगे, वह कुर्बानी देने को तैयार हैं. उनके सवर्ण समर्थक बोलेंगे कि विधायक पद से त्यागपत्र दे दो, तो वह त्यागपत्र भी दे देंगे.’’ बंद के दौरान आंदोलन समर्थकों की बीजेपी के बलिया सदर के विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला से भी झड़प हुई. समर्थकों ने विधायक से आंदोलन में शरीक होने का अनुरोध किया, लेकिन विधायक ने मना कर दिया. 

 

fallback

 

इस बीच गड़वार थाना क्षेत्र के चिलकहर ग्राम में आंदोलन के समर्थन में लोगों ने सड़क जाम कर दी. पुलिस अधीक्षक गांगुली ने बताया कि जाम के दौरान पथराव हुआ जिसमे पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और छह पुलिसकर्मी घायल हो गए.

(इनपुट भाषा से)

Trending news