यूपी: भाजपा सांसद ने कहा- बांदा में बालू का 25 फीसदी खनन अवैध
Advertisement

यूपी: भाजपा सांसद ने कहा- बांदा में बालू का 25 फीसदी खनन अवैध

उत्तर प्रदेश में बांदा जिला प्रशासन के दावे के विपरीत बांदा-चित्रकूट से भाजपा सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने गुरुवार को पहली बार बालू का अवैध खनन किए जाने की बात स्वीकार की. 

प्रशासन को दी अवैध खनन रोकने की हिदायत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिला प्रशासन के दावे के विपरीत बांदा-चित्रकूट से भाजपा सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने गुरुवार को पहली बार बालू का अवैध खनन किए जाने की बात स्वीकार की. उन्होंने कहा कि अभी भी यहां माफिया 25 फीसदी बालू का खनन अवैध तरीके से कर रहे हैं. सांसद भैरों प्रसाद मिश्र गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में लाभार्थियों को आवास आवंटन प्रमाण पत्र वितरित कर रहे थे. 

  1. यूपी के बांदा में 25 फीसदी बालू खनन अवैध
  2. भाजपा सांसद ने मानी अवैध खनन की बात
  3. प्रशासन को दी अवैध खनन रोकने की हिदायत

इस दौरान संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "पूर्ववर्ती सरकारों में बालू खनन एक उद्योग बन गया था, योगी सरकार ने काफी कुछ विराम लगा दिया है. फिर भी अभी 25 फीसदी यहां अवैध तरीके से बालू खनन किया जा रहा है." सांसद ने कहा, "जिला प्रशासन को इसे रोकने की कड़ी हिदायत दी गई है.''

अवैध खनन: कंपनियों पर गिरी सुप्रीम कोर्ट की गाज, 100 फ़ीसद जुर्माना भरने को कहा

उल्लेखनीय है कि एनजीटी, उच्च न्यायालय और राज्य सरकार के आदेश के दरकिनार यहां के बालू माफिया रात में पोकलैंड और जेसीबी मशीनों से नदियों से अवैध तरीके से बालू खनन कर रहे हैं और जिलाधिकारी सिर्फ 'कार्रवाई की जाएगी' का जवाब देते आए हैं. कई बार प्रशासन अवैध खनन को सिरे से खारिज भी कर चुका है.

Trending news