BJP की रैली में कार्यकर्ताओं ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, डिप्टी सीएम के कहने पर भी नहीं पहने हैलमेट
Advertisement

BJP की रैली में कार्यकर्ताओं ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, डिप्टी सीएम के कहने पर भी नहीं पहने हैलमेट

दावा किया जा रहा है कि पूरे यूपी में करीब 8 लाख बाइक पर बीजेपी के कार्यकर्ता सवार हुए. लेकिन इस रैली में कानून की धज्जियां भी खूब उड़ाई गईं.

BJP की बाइक रैली में महिला कार्यकर्ताओं की भी अच्छी खासी भीड़ रही. PTI

विनोद मिश्रा, लखनऊ : बीजेपी की कमल संदेश बाइक रैली में बाइकर्स गैंग ने ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा दीं. शनिवार को बीजेपी ने कमल संदेश बाइक रैली निकाली. यूपी के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों के मुख्यालय पर बाइक रैलियां निकाली गई. इस दौरान नेताओं के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर जिला मुख्यालयों पर पहुंचे. बीजेपी ने इस बाइक रैली को लेकर बकायदा गाईड लाइन जारी किया था. सभी कार्यक्रताओं को ट्रैफिक नियमों के पालन कि हिदायत भी दी गई थी, लेकिन जब कार्यकर्ता बाइक पर निकले तो नियम-कानून हवा में उड़ गये. तमाम कार्यकर्ता बिना हेलमेट लगाए बाइक चलाते हुए दिखाई दिये. इतना ही नही एक बाइक पर तीन-तीन कार्यकर्ता भी सवार दिखाई दिये.

हालांकी सरकार के कुछ मंत्रियों ने बाइक की सवारी की तो कुछ ने खुद ही बाइक भी चलाई, लेकिन इन सभी ने हलमेट लगाए रखा. प्रयागराज में उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने खुद मोटर साइकिल चलाई. केशव मौर्या ने खुद हेलमेट लगाया हुआ था, लेकिन साथ में चल रहें तमाम कार्यतर्कताओं के सिर पर हेलमेट नही था.

 

 

लखनऊ में भी उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कमल संदेश बाइक रैली का नेतृत्व किया. रैली शुरु होने से पहले ही दिनेश शर्मा ने कार्यकर्ताओं को ट्रैफिक नियमों के पालन करने और अनुशासन में रहने का निर्देश दिया. इसके बाद दिनेश शर्मा बाइक पर हेलमेट लगाकर सवार हुए. लेकिन इनके पीछे चलने वाले बीजेपी के बाइकर्स में से अधिकतर ने हेलमेट नही लगाया था. कई बाइक पर तो तीन-तीन कार्यकर्ता बैठे हुए थे.

fallback

ज़ी मीडिया ने दिनेश शर्मा से यह सवाल भी पुछा कि आप तो हेलमेट लगाएं हुए है, लेकिन बाइक पर सवार आपके पीछे चल रहें कार्यकर्ताओं के सिर पर हेलमेट नही है. इस सवाल के जवाब में दिनेश शर्मा ने कार्यकर्ताओं को एक बार फिर हेलमेट लगाकर, ट्रैफिक नियमों का पालन करने के निर्देश दिये. लेकिन बाइक पर सवार कार्यकर्ताओं ने इस निर्देश को भी हवा में उड़ा दिया.

खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने और हेलमेट लगाकर ही बाइक रैली में शामिल होने ही हिदायत दी थी. हालांकि प्रदेशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं पर इस हिदायत का कोई असर नहीं हुआ और सामने आई तस्वीरों मेंलखनऊ अलीगढ़,  मेरठ समेत तमाम जगहों पर ज्यादातर बीजेपी कार्यकर्ता बिना हेल्मेट कानून की धज्जियां उड़ाते नजर आए.

Trending news