9 मॉल एवेन्यू होगा मायावती का नया पता, जाते-जाते रखी ये शर्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand406361

9 मॉल एवेन्यू होगा मायावती का नया पता, जाते-जाते रखी ये शर्त

मायावती ने बताया कि वो 13ए मॉल एवेन्यू के एक कोने में रहती थीं और बाकी जगह पर कांशीराम से जुड़ी चीज़ें थीं. ऐसा पहली बार हुआ, जब ये सरकारी बंगला मीडिया के लिए खुला.

बीएसपी चीफ मायावती ने अपने सरकारी बंगले को खाली कर राज्य संपत्ती विभाग को सौप दिया हैं. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने अब सरकारी बंगले 6 मॉल एवेन्यू को खाली करने बाद 13 ए मॉल एवेन्यू भी खाली कर दिया हैं और एक निजी बंगले में शिफ्ट होने जा रही हैं. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वे 13 ए मॉल एवेन्यू के जिस हिस्से में रहती हैं उसे वे छोड़ रही हैं और अब ये बंगला और बंगले में बने संग्रहालय के रख-रखाव का जिम्मा सरकार के ऊपर है. ऐसा पहली बार हुआ, जब ये सरकारी बंगला मीडिया के लिए खुला. 

  1. मायावती ने 13ए मॉल एवेन्यू खाली किया
  2. '13ए  मॉल एवेन्यू को स्मारक स्थल में बदला जाए'
  3. '13ए मॉल एवेन्यू को जनता के लिए खोला जाए'

ये भी पढ़ें: मैं पहले ही कह चुकी हूं BJP की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है: मायावती

fallback

2011 में दिया था कांशीराम स्मृति स्थल
बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने बताया कि इस बंगले में बीएसपी के संयोजक कांशीराम जी की याद में साल 2011 में ही स्मृति स्थल बनाया गया था और इसे कांशीराम यादगार स्थल नाम दिया गया. उन्होंने कहा, 'पार्टी के काम के लिए लखनऊ आने के दौरान वो इसी परिसर में ठहरती थीं, इसलिए उनका इस परिसर से काफी लगाव हो गया था.' उन्होंने दावा किया कि कैबिनेट के उक्त फैसले से पूरे परिसर को जनमानस के लिए लोकार्पित किया गया है. 

fallback

निजी बंगले में हुई शिफ्ट
बीएसपी अध्यक्ष मायावती सरकारी बंगला 13ए मॉल एवेन्यू खाली कर अपने निजी बंगले 9 मॉल एवेन्यू में शिफ्ट हो गई हैं. लेकिन, जाते-जाते मायावती ने सरकार के सामने कुछ मांगे रख दीं. मायावती ने साल 2011 का जिक्र करते हुए ये मांग रखी है कि 13ए मॉल एवेन्यू को स्मारक स्थल में बदल दिया जाए और जनता के लिए खोल दिया जाए.

BSP Chief Mayawati hands over the charge of her govt bungalow, 9 Mall Avenue will be the new address

पहली बार मीडिया के लिए खुला 13ए मॉल एवेन्यू
मायावती ने बताया कि वो 13ए मॉल एवेन्यू के एक कोने में रहती थीं और बाकी जगह पर कांशीराम से जुड़ी चीज़ें थीं. ऐसा पहली बार हुआ, जब ये सरकारी बंगला मीडिया के लिए खुला. बंगले के अंदर कांशीराम की चमकती हुई तस्वीरें सामने आईं. बंगले में कांशीराम विश्राम गृह भी था, जो पूरे बंगले में खास दिखाई दे रहा था. मायावती के शासनकाल में नोएडा और लखनऊ में जिस तरह के पार्क बनाए गये हैं, 13ए मॉल एवेन्यू के आंगन की तस्वीर कमोबेश कुछ वैसी ही है. 

Trending news