राम मंदिर निर्माण पर बोली VHP, कहा- 'जनजागरण से ही बनेगी माहौल'
Advertisement

राम मंदिर निर्माण पर बोली VHP, कहा- 'जनजागरण से ही बनेगी माहौल'

 25 नवंबर को अयोध्या, बैंगलूरू और नागपुर में जबकि, 9 दिसंबर को दिल्ली में धर्मसभा का आयोजन होगा. 

फाइल फोटो

लखनऊ, (विनोद मिश्रा): अयोध्या में 25 नवंबर को होने वाले से धर्मसभा से पहले बुधवार (14 नवंबर) को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विश्व हिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय मीडिया से मुखातिब हुए. चंपत राय ने सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनावई में हो रही देरी पर दुख जताया और कहा कि राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई, इससे हिंदुओं में गुस्सा है, क्योंकि हिंदुओं को विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट से फैसला मंदिर बनाने के पक्ष में ही आयेगा. 

उन्होंने कहा कि भारत में लोगों को हिन्दुओं की आस्था को समझना होगा. राम मंदिर के निर्माण के लिए 500 साल से संघर्ष चल रहा है और अब ज्यादा इंतजार नहीं होता. विश्व हिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि आगामी 25 नवंबर को अयोध्या में विहिप 'धर्म सभा' का आयोजन कर रही है और उनका दावा है कि इस कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग हिस्सा लेगें. इस कार्यक्रम का उद्देश्य हिन्दुओं की भावनाओं को सरकार और अदालत तक पहुंचाना है.

पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस धर्मसभा के जरिए वो जन जागरण का काम करेंगे. 25 नवंबर को अयोध्या, बैंगलूरू और नागपुर में जबकि, 9 दिसंबर को दिल्ली में धर्मसभा का आयोजन होगा. विश्व हिंदू परिषद इसके बाद 18 दिसंबर के बाद प्रत्येक तहसील और ब्लाक पर कार्यक्रम करेगी. आखिरकार 26 दिसंबर तक देश के प्रत्येक पूजा स्थल पर अनुष्ठान किए जाएंगे. इन कार्यक्रमों का उद्देश्य हिन्दुओं की भावनाओं को सरकार और अदालत तक पहुंचाना है. उन्होंने ये उम्मीद जताई कि अयोध्या की धर्मसभा में करीब एक लाख लोग हिस्सा लेंगें. 

अयोध्या में जिस दिन वीएचपी की धर्मसभा है. उसी दिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी अयोध्या आने का कार्यक्रम है. इतना ही नहीं एक बार फिर श्री श्री रविशंकर आउट-ऑफ कोर्ट सेटलमेंट की कोशिशें शुरू कर रहें हैं. चम्पत राय ने बताया कि राम मंदिर के लिए वो हर पहल का स्वागत करते है, लेकिन अब निर्माण कार्य में देरी नहीं होनी चाहिए. उन्होंवे कहा कि वीएचपी चाहता है कि संसद के शीतकालीन सत्र में राममंदिर निर्माण मुद्दे पर केन्द्र बिल लाए.   

Trending news