सीएम योगी ने गेहूं खरीद केंद्रों पर की छापेमारी, गड़बड़ी पर केंद्र के प्रभारी का वेतन रोका
Advertisement

सीएम योगी ने गेहूं खरीद केंद्रों पर की छापेमारी, गड़बड़ी पर केंद्र के प्रभारी का वेतन रोका

सीएम का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है कि गेहूं की खरीद असल किसानों से की गई है या फिर बिचौलियों ने गेहूं बेचा है.

सीएम योगी ने गेहूं खरीद केंद्रों पर की छापेमारी, गड़बड़ी पर केंद्र के प्रभारी का वेतन रोका

लखीमपुर : गेहूं खरीद और गन्ना खरीद की ग्राउण्ड जीरो की हकीकत जानने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ रविवार को शाहजहांपुर और लखीमपुर पहुंचे और यहां की मंडियों और गन्ना खरीद सेंटर पर औचक छापेमारी की. इस दौरान मुख्यमंत्री को गेहूं खरीद और भुगतान में कई खामिया मिलीं. सीएम योगी ने कहा कि गेहूं खरीद में माफियाओं का गठजोड़ खत्म किया जाएगा और वास्तविक किसान को उसका लाभ दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि जब तक खेतों में किसान का गन्ना रहेगा तब तक चीनी मिलों को बन्द नही किया जाएगा. 

  1. गेहूं और गन्ना खरीद केंद्रों का सीएम ने किया औचक निरीक्षण
  2. कई केंद्रों पर मिली गड़बड़, दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
  3. गन्ना खरीद पूरी होने तक चीनी मिलें चलाने रहने के आदेश

अचानक हुए निरीक्षण में यहां अधिकारियों में हड़कम्प मचा रहा. हालांकि, इस दौरान परेशान किसानों को पुलिस ने सीएम से दूर रखा ताकि खामियों को छिपाया जा सके. खरीद रजिस्टर में सीएम को कई खामियां मिलीं. सीएम का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है कि गेहूं की खरीद असल किसानों से की गई है या फिर बिचौलियों ने गेहूं बेचा है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि पैसा किसानों के खातों में पहुंचा या बिचौलियों के खाते में.

योगी आदित्यनात ने कड़े शब्दों में कहा कि जांच के बाद कई खरीद एजेंसियां कार्यवाही के घेरे में आ सकती हैं और प्रशासनिक अधिकारी भी फंस सकते हैं. औचक निरीक्षण के दौरान खरीद एजेंसियों की मनमानी सामने आ गई और महेवागंज के क्रय केंद्र प्रभारी का वेतन रोक दिया गया. कई अन्य पर भी कार्रवाई हो सकती है.

डिप्टी आरएमओ लालमणि पांडेय ने बताया कि महेवागंज क्रय केंद्र प्रभारी का वेतन रोक दिया गया है. उन्होंने बताया कि लापरवाही पर वेतन रोका गया है. एक दिन पहले भी उन्होंने निरीक्षण किया था और व्यवसस्थाएं सुधारने का निर्देश दिया था. उन्होंने बताया कि क्रय केंद्रों का अधिकारियों द्वारा लगातार निरीक्षण किया जा रहा है.

Trending news