योगी की गन्‍ना किसानों को सलाह- लोग शुगर से बीमार होते जा रहे हैं, दूसरी फसलें भी उगाने की आदत डालें

मुख्यमंत्री और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी यहां दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने आए थे.

योगी की गन्‍ना किसानों को सलाह- लोग शुगर से बीमार होते जा रहे हैं, दूसरी फसलें भी उगाने की आदत डालें
(फाइल फोटो)
Play

बागपत : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को किसानों से कहा कि वे अब गन्ना के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें. योगी ने कहा, 'अन्य फसलें भी बोइये, दिल्ली का बाजार पास है. वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं.' मुख्यमंत्री और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी यहां दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने आए थे.

वैदिक इंटर कालेज बड़ौत में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के शिलान्यास समारोह में योगी ने कहा कि हमने प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के शहर के साथ ही गांव में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है. इससे पहले बसपा तथा सपा की सरकारों में बिजली देने में भेदभाव किया जाता था.

योगी ने कहा कि गरीब तथा किसान को मुख्यधारा में लाना ही हमारी वरीयता है. चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक इनका भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर डंडा भी चलेगा.

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने गन्ने का FRP मूल्य 20 रुपये बढ़ाकर 275 क्विंटल किया

योगी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस, सपा, बसपा ने जाति के आधार पर समाज को बांटा है. हमने सभी को अपना पर्व मनाने की आजादी दी है. कांवड़ यात्रा भी बाधा रहित निकली और कांवडिय़ों पर जमकर फूल भी बरसे.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सपा सरकार एनओसी नहीं दे रही थी. उन्होंने हाईवे के बारे में बताते हुए कहा कि पहले फेज में यह हाईवे अक्षरधाम से लोनी तक बनेगा. दूसरे में बागपत से शामली तक और तीसरे फेज में सहारनपुर तक बनेगा. गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार के पांचवें साल तक दो लाख किलोमीटर सड़कें बन जाएंगी.

ये भी पढ़ें- गन्‍ना कि‍सानों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, 8000 करोड़ का राहत पैकेज मंजूर

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में कई महापुरुषों के नाम पर सड़कें बन रहीं हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ कांशीराम तक के नाम पर सड़क बनेगी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close