UP News: शोहदों ने बहू-बेटियों पर हाथ डाला तो बख्शेंगे नहीं, एसडीजी ने यूपी पुलिस को दिए कड़े दिशानिर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1880383

UP News: शोहदों ने बहू-बेटियों पर हाथ डाला तो बख्शेंगे नहीं, एसडीजी ने यूपी पुलिस को दिए कड़े दिशानिर्देश

UP Police: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि मनचलों और शोहदों के खिलाफ पुलिस कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी. ऐसी किसी भी घटना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

UP Police (फाइल फोटो)

UP News: कानपुर, सुल्तानपुर और शाहजहांपुर और अंबेडकरनगर की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कड़ा रुख दिखाया है. विशेष पुलिस महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मनचलों और शोहदों को कड़ी चेतावनी दी है. एक दिन पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी दी थी कि अगर सड़क चौराहे पर किसी बहू बेटी को किसी ने छेड़ा तो अगले चौराहे पर यमराज उसका इंतजार कर रहा होगा. 

एनकाउंटर की घटनाओं पर प्रशांत कुमार ने कहा कि, मुठभेड़ कभी भी यूपी पुलिस की पॉलिसी नहीं रही है. लेकिन जब पुलिस पर हमला होता है. उनके हथियार छीने जाते हैं या अपराधी भागने की कोशिश में कोई खतरनाक कदम उठाता है तो पुलिस समुचित तरीके से जवाब देती है.एसडीजी ने कहा, यूपी पुलिस अब लड़कियों या स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों को नहीं बख्शेगी.

प्रशांत कुमार ने कहा, अपराधियों के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति रही है. बहू-बेटियों की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता रही है. इससे किसी भी प्रकार से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर कोई पुलिसकर्मी भी लापरवाही करते पाया गया तो वो भी नपेगा. अगर महिला या लड़की के खिलाफ कोई अपराध होता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. अंबेडकर नगर के वाकये के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस सख्त हो गई है. 

यूपी पुलिस ने कहा, अब लड़कियों या स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर कठोरतम आपराधिक धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. एंटी रोमियो स्कवॉयड को और धारदार बनाने के सवाल पर प्रशांत कुमार ने कहा, अब सघन चेकिंग अभियान यातायात विभाग चला रहा है. विद्यालय और कॉलेज के बाहर मटरगश्ती कर रहे मनचलों की अब खैर नहीं होगी. स्कूल के बाहर अगर कोई मनचला या कोई अन्य व्यक्ति घूमता पाया गया तो पुलिस की कड़ी चेतावनी के साथ पूछताछ करेगी और शोहदों पर कार्रवाई भी करेगी. 

पुलिस ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत सीसीटीवी कैमरे भी महत्वपूर्ण स्थानों पर लगा रही है, ताकि ऐसे अवांछित घटनाओं की फुटेज प्राप्त हो. राजकीय रेलवे पुलिस सुरक्षा बल से भी इस बारे में संपर्क साधा गया है. 

Trending news