दारूल उलूम देवबंद में मल्टीमीडिया मोबाइल फोन पर रोक
Advertisement

दारूल उलूम देवबंद में मल्टीमीडिया मोबाइल फोन पर रोक

सहारनपुर जिले के देवबंद स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारूम उलूम में मल्टीमीडिया मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी गई है। संस्थान के कार्यवाहक मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने इस फैसले को उचित ठहराते हुए कहा कि देश विदेश की किसी भी शिक्षण संस्था में छात्रों के लिये मल्टीमीडिया मोबाइल फोन का प्रयोग क्लास रूम में प्रतिबन्धित है।

दारूल उलूम देवबंद में मल्टीमीडिया मोबाइल फोन पर रोक

सहारनपुर : सहारनपुर जिले के देवबंद स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारूम उलूम में मल्टीमीडिया मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी गई है। संस्थान के कार्यवाहक मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने इस फैसले को उचित ठहराते हुए कहा कि देश विदेश की किसी भी शिक्षण संस्था में छात्रों के लिये मल्टीमीडिया मोबाइल फोन का प्रयोग क्लास रूम में प्रतिबन्धित है।

उन्होंने कहा कि किसी भी शैक्षणिक संस्थान में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से छात्र वर्ग अपने उद्देश्य से भटक सकता है और उसका पठन-पाठन का लक्ष्य भी प्रभावित हो सकता है। मद्रासी ने कहा मन्दिर, मस्जिद, गुरूदारा, गिरजाघर आदि इबादतगाहों के मुख्य द्वार पर लिखा रहता है कि मोबाइल स्विच ऑफ रखें क्योंकि इससे इबादत या पूजा में व्यवधान पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि छात्र सामान्य मोबाइल का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह दूर इलाकों से आये छात्रों का अपने परिवार और अभिभावकों के सम्पर्क में बने रहने का माध्यम है।

Trending news