Uttarakhand News: गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या, जांच के लिए SIT गठित
Advertisement

Uttarakhand News: गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या, जांच के लिए SIT गठित

Dera Kar Sewa Chief Baba Tarsem: उत्तराखंड के रुद्रपुर में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह को बाइक से आए दो अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी. इस हादसे के बाद इलाके में हड़कप मच गया है. 

Dera Kar Sewa Chief Baba Tarsem

देवेंद्र विष्ट/रुद्रपुर:  उत्तराखंड में सनसनीखेज वारदात हुई है. उधम सिंह नगर के गुरुद्वारे में बाइक पर आए हमलावर ने नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी. मौके पर उन्हें खटीमा के अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैली गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर की तलाश शुरू कर दी है. अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है. इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. इसमें एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के अधिकारी होंगे.  

यूपी और पंजाब से जुड़े तार
बाबा तरसेम की हत्या करने वालों के तार यूपी और पंजाब से जुड़े है. हत्यारे विगत आठ दिनों से नानकमत्ता गुरुद्वारे की सराए में रुके हुए थे

 

जानकारी के मुताबिक ऊधम सिंह नगर ज़िले के नानकमाता क़स्बे में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह (60) को मोटरसाइकिल से आए दो अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी. मौके पर उन्हें खटीमा के अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमलावरों का अभी पता नहीं चल पाया है.आरोपियों की तलाश में पुलिस लगी हुई है. हत्या की जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित की गई है.

नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम 
बाबा तरसेम सिंह की हत्या से पूरे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. बाबा तरसेम पिछले कई सालों से नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा प्रमुख थे. उन्होंने गुरुद्वारे के पुनर्निर्माण में अपने पूरे जीवन को समर्पित किया था. पुलिस को अभी तक उनकी हत्या क्यों की गई  और किसने की इस बात का पता नहीं चल सका है. बाइक सवार वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए. आरोपियों की तलाश में न सिर्फ पुलिस बल्कि डेरा नानकमत्ता के हथियारबंद अंगरक्षक, निहंग भी तलाशी अभियान चला रहे हैं.

सपा नेता अबू आजमी ईडी के रडार पर, 300 करोड़ का काला धन बनारस में खपाने का खुलासा

Trending news