दिल्ली पुलिस ने उत्तरप्रदेश से हथियारों, कारतूसों का जखीरा किया बरामद
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने उत्तरप्रदेश से हथियारों, कारतूसों का जखीरा किया बरामद

दिल्ली पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एटा जिले में एक घर पर छापेमारी कर 25 राइफल और 5975 कारतूस बरामद किये। वैध आग्नेयास्त्रों एवं गोलियों को अपराधियों तक पहुंचाये जाने की जांच के दौरान पुलिस ने छापेमारी की।

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने उत्तरप्रदेश के एटा जिले में एक घर पर छापेमारी कर 25 राइफल और 5975 कारतूस बरामद किये। वैध आग्नेयास्त्रों एवं गोलियों को अपराधियों तक पहुंचाये जाने की जांच के दौरान पुलिस ने छापेमारी की।

विशेष प्रकोष्ठ ने 22 मार्च को एक गिरोह का पर्दाफाश किया था जो फैक्टरी निर्मित वैध हथियारों को अवैध तरीके से अपराधियों तक पहुंचाता था।

आरोपियों की पहचान अशोक सिंह (62), राकेश शर्मा (44) और अजय शर्मा (49) के रूप में हुई है जिन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

7.65 एमएम बोर, 0.22 एमएम बोर और 0.315 बोर की 1800 गोलियां के साथ ही फैक्टरी निर्मित एसबीबीएल डीबीबीएल बंदूकें उनसे बरामद की गई थीं जिनकी तस्करी दिल्ली में होती थी।

मामला दर्ज करने और आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेने के बाद गिरोह का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच शुरू की गई जो व्यवस्था की खामियों का दुरूपयोग कर आग्नेयास्त्रों एवं कारतूसों की अवैध आपूर्ति करता था।

इस सिलसिले में एटा के कई हथियार डीलर निगरानी के दायरे में हैं। इस सिलसिले में एटा के कोतवाली नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। अभियान में अब तक कुल 9328 कारतूस, 25 राइफल और 12 शॉटगन बरामद किये जा चुके हैं।

 

Trending news