डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का अजीबोगरीब बयान, कहा- 'सीता जी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं'
Advertisement

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का अजीबोगरीब बयान, कहा- 'सीता जी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं'

मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, 'सीता जी का जन्म घड़े की मदद से हुआ था, जो उस वक्त टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का एक तरीका था'.

मथुरा में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये बात कही.

नई दिल्ली: त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्लब देव के बाद उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा सुर्खियों में हैं. भारत के तकनीक का बखान करते-करते उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विवादित बयान दे दिया. दिनेश शर्मा ने कहा कि सीता जी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं. टेक्नोलॉजी का उदाहरण देते हुए उप मुख्यमंत्री ने संजय और धृतराष्ट्र का भी उदाहरण दिया. मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, 'सीता जी का जन्म घड़े की मदद से हुआ था, जो उस वक्त टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का एक तरीका था'.

  1. 'रामायण के जमाने में भी विमान था'
  2. 'महाभारत के दौर में होता था लाइव टेलीकास्ट'
  3. 'रामायण-महाभारत के दौर में भी इंटनेट था'

नारद को बताया पहला पत्रकार
मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए उन्होंने नारद को पहला पत्रकार भी बताया. हिंदी पत्रकारिता दिवस पर उन्होंने कहा थी कि पत्रकारिता कोई आधुनिककाल से ही शुरू नहीं हुई थी, ये महाभारत काल से चली आ रही है. इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि गुरुत्वाकर्षण बल, प्लास्टिक सर्जरी और परमाणु की खोज भी भारत में हुई थी.

महाभारत के दौरान हुआ था लाइव टेलीकास्ट 
महाभारत के पात्र संजय का जिक्र करते हुए उऩ्होंने कहा कि संजय हस्तिनापुर में बैठे-बैठ कुरुक्षेत्र में हो रहे महाभारत के युद्ध का विहंगम दृश्य धृतराष्ट्र को बताते थे. ये लाइव टेलीकास्ट नहीं तो क्या है. 

बिप्लब देव ने भी अटपटा बयान
आपको बता दें कि कि त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्लब देव ने भी पिछले दिनों संजय और धृतराष्ट्र का उल्लेख करते हुए कहा था कि महाभारत काल में भी इंटरनेट था. इसी के चलते संजय धृतराष्ट्र को महाभारत के युद्ध की जानकारी दे पाए थे.

Trending news