वक्‍फ बोर्ड जैसा सनातन बोर्ड का गठन हो, कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने की ये बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2235826

वक्‍फ बोर्ड जैसा सनातन बोर्ड का गठन हो, कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने की ये बड़ी मांग

Devkinandana Thakur : एक मीडिया एजेंसी को दिए गए साक्षात्‍कार में कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि हम जानना चाहेंगे वक्फ बोर्ड को इतनी अथॉरिटी क्यों दे दी गई? उनके लिए रूल रेगुलेशन क्यों बना दिए गए?

Devkinandana Thakur

Devkinandana Thakur : कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने वक्‍फ बोर्ड को लेकर बड़ा बयान दिया है. देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि वक्फ बोर्ड को जितने अधिकार दिए गए हैं, उन सभी अधिकारों के साथ एक सनातन बोर्ड का भी गठन होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे मंदिर ले लिए गए, हज यात्रा पर फंड निकाल दिया गया. वक्फ बोर्ड बनाने की जरूरत थी तो एक सनातन बोर्ड भी बना दो. 

वक्‍फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड बनाने की मांग 
एक मीडिया एजेंसी को दिए गए साक्षात्‍कार में कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि हम जानना चाहेंगे वक्फ बोर्ड को इतनी अथॉरिटी क्यों दे दी गई? उनके लिए रूल रेगुलेशन क्यों बना दिए गए? संविधान सबके लिए समान है तो कानून दो कैसे हो गए? वक्फ बोर्ड का निर्माण क्यों हुआ? अगर वक्फ बोर्ड का निर्माण हुआ तो मैं तो सनातन बोर्ड की गठन की मांग करता हूं. सनातन बोर्ड को वो सारे अधिकार मिलने चाहिए, जो वक्फ बोर्ड के पास हैं. 

सनातन न्‍यास को पूरा अधिकार मिलना चाहिए 
उन्‍होंने कहा कि सनातन न्यास को पूरा अधिकार मिलना चाहिए और इसके लिए हम जनजागृति करेंगे. ये देश हमारा है, पहला अधिकार हमारा होना चाहिए. इस देश में हम हिंदू 100 करोड़ हैं. जिन लोगों को वक्फ बोर्ड बनाकर अलग से अधिकार देते हो, वह लोग ऑलरेडी पाकिस्तान ले चुके हैं. उनके पास पाकिस्तान और बांग्लादेश है. हम सब कहां जाएंगे. इस इलेक्शन के बाद हमारा दो ही उद्देश्य रहेगा. पहला हम भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर के निर्माण के लिए बार-बार आवाज उठाएंगे. दूसरा जैसे वक्फ बोर्ड है वैसे सनातन बोर्ड होना चाहिए, जिसमें सनातन को सब अधिकार प्राप्त हो. 

कृष्‍ण मंदिर भी बनेगा 
कृष्ण जन्मभूमि मामले में कथावाचक ने कहा कि हमारे ब्रज में कहते हैं कि पूत के पांव पालने में दिखते हैं. मुझे ऐसा लगता है कि रामलला का भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण एक इशारा है कि अब कृष्ण मंदिर भी बनेगा. इस पृथ्वी पर औरंगजेब का जो अत्याचार था, उस अत्याचार का नामो-निशान, जिन्ना का भी नामो-निशान मिटेगा, ऐसा मुझे भविष्य में दिख रहा है.  

यह भी पढ़ें : इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, तीन दिन से देहरादून के अस्पताल में थे भर्ती
 

Trending news