मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर छापे में 1 करोड़, हथियार और दुर्लभ जीवों का मांस बरामद
Advertisement

मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर छापे में 1 करोड़, हथियार और दुर्लभ जीवों का मांस बरामद

मेरठ में एक रिटायर्ड कर्नल के घर छापा मारा गया, डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स (DRI) की टीम ने मेरठ के थाना सिविल लाइंस इलाके में सेना के पूर्व कर्नल देवेंद्र कुमार और उसके बेटे नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई के घर गोपनीय सूचना के आधार पर छापेमारी की.

मेरठ में रिटायर्ड कर्नल के घर छापे में 1 करोड़, हथियार और दुर्लभ जीवों का मांस बरामद

नई दिल्ली: मेरठ में एक रिटायर्ड कर्नल के घर छापा मारा गया, डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स (DRI) की टीम ने मेरठ के थाना सिविल लाइंस इलाके में सेना के पूर्व कर्नल देवेंद्र कुमार और उसके बेटे नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई के घर गोपनीय सूचना के आधार पर छापेमारी की.

उस छापे में एक करोड़ रुपए कैश के साथ कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. कर्नल के घर से जंगली जानवरों के शरीर के हिस्से भी मिले हैं,कर्नल देवेंद्र के बेटे का नाम प्रशांत बिशनोई है वह भी मौके से फरार हो गया.

प्रतिबंधित वन्य जीवों का करीब 117 किलो मांस भी बरामद 

DRI तकरीबन 16 घंटे तक देवेंद्र के घर पर रही. वहां से चालीस राइफल जो कि वन विभाग की बताई जा रही हैं और पचास हजार कार्टेज बरामद हुई हैं और इसके साथ ही दुर्लभ और प्रतिबंधित वन्य जीवों का करीब 117 किलो मांस बरामद किया है.

उसमें सीबीआई के एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक कर्नल और उसकी पत्नी पर अज्ञात स्त्रोतों से प्राप्त संपत्ति रखने का मामला दर्ज किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, संपत्ति की कुल कीमत एक करोड़ रुपए है.

DRI की टीम सभी सामान सील करके अपने साथ ले गई. इस छापेमारी की कार्रवाई के दौरान दिल्ली से आई DRI टीम के साथ वन विभाग के आला अधिकारियों और पुलिस टीम को भी बुला बुलाया गया.

रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार  

करीब 16 घंटे चली इस कार्रवाई में आखिरकार डीआईआर की टीम को बड़ी सफलता मिली और रिटायर्ड कर्नल के मकान से एक करोड़ रुपये कैश और तेंदुए की खाल के अलावा सांभर, एक दर्जन से ज़्यादा काले हिरण और सांभर की खोपड़ी, सींग, वन विभाग से जुड़ी अत्याधुनिक विदेशी शूटिंग राइफल्स और पिस्टल्स बरामद किया. इतना ही नहीं, बड़े कंटेनर में रखे वन्य जीवों का 117 किलो मांस भी बरामद हुआ है.

रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार अपनी पत्नी संगीता कुमार और बेटे प्रशांत बिशनोई उर्फ पाशा के साथ रहते है. टीम के आने से पहले ही रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा प्रशांत बिश्नोई फरार है.

वहीं टीम ने रिटायर्ड कर्नल से घण्टों पूछताछ की और उसके बेटे प्रशांत के बारे में पूछा लेकिन कर्नल ने पुलिस और टीम को टीम उसके बारे में नही बताया. इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नही हुई है. वहीं पुलिस टीम प्रशांत बिश्नोई की तलाश कर रही है और उसके घर के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई है.

 

Trending news