वृद्धाश्रम से मिली युवती, इसी महीने देवरिया से लाया गया था गोरखपुर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand430388

वृद्धाश्रम से मिली युवती, इसी महीने देवरिया से लाया गया था गोरखपुर

मान्यता खत्म होने के बाद भी एक साल से अवैध तरीके से वृद्धाश्रम का संचालन किया जा रहा था. पुलिस ने आश्रम को सीज कर दिया है. 

पुलिस ने वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/गोरखपुर: देवरिया के बाल संरक्षण गृह से गायब हुई एक युवती पुलिस को गोरखपुर में मिली है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है. देवरिया के बाल संरक्षण गृह की संचालिका और आरोपी गिरिजा त्रिपाठी के हर नेटवर्क को पुलिस खंगालने में जुटी हुई है. इसके तहत ही पुलिस उसके अलग-अलग संस्थानों को पूरी तरीके से बंद करने में लगी है. गोरखपुर में गिरिजा त्रिपाठी की तरफ से चलाए जा रहे वृद्धाश्रम पर पुलिस ने छापा मारकर एक युवती को बरामद किया है. युवती को इसी महीने पांच तारीख को देवरिया से गोरखपुर लाया गया था. 

जानकारी के मुताबिक, युवती की उम्र बीस से बाइस साल की है. पुलिस ने वृद्धाश्रम में मौजूद चार बुजुर्ग महिलाओं की भी मेडिकल जांच कराई और जांच के बाद उन्हें राजकीय वृद्धाश्रम बरगदवा में भेज दिया गया. पुलिस ने खोराबार थाना क्षेत्र के चाणक्यपुरी के वृद्धा आश्रम को सीज कर दिया है. पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें देवरिया कांड की मुख्य अभियुक्त गिरिजा त्रिपाठी की बेटी और जिला प्रोवेजन विभाग में संविदा पर परिवीक्षा अधिकारी कनकलता, देवरिया से गायब युवती और तीन कर्मचारी शामिल है. 

ये भी पढ़ें: देवरिया केस: गोरखपुर में भी चल रहा है अवैध वृद्धाश्रम, जहां लड़कियों के साथ होता था 'गलत काम'

आपको बता दें कि ज़ी मीडिया ने मंगलवार (07 अगस्त) को ये खबर दिखाई थी कि गोरखपुर के खोराबार इलाके में रानीडीहा में गिरिजा त्रिपाठी के निजी मकान में ही वृद्धाश्रम चलता है. हैरानी की बात ये है कि मान्यता खत्म होने के बाद भी एक साल से अवैध तरीके से वृद्धाश्रम का संचालन किया जा रहा है और जानकारी के बाद भी जिला प्रशासन ने इस अवैध वृद्धाश्रम पर कोई कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा. खबर दिखाए जाने के बाद पुलिस ने वृद्धाश्रम की जांच पड़ताल की, जिसमें देवरिया से लाई गई एक युवती बरामद हुई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Trending news