Gorakhour news: गोरखपुर का ये विश्वविद्यालय 46000 छात्रों को डिग्री के साथ देगा स्टाइपेंड, पढ़ाई के साथ मिलेगा पैसा
Advertisement

Gorakhour news: गोरखपुर का ये विश्वविद्यालय 46000 छात्रों को डिग्री के साथ देगा स्टाइपेंड, पढ़ाई के साथ मिलेगा पैसा

Job news: गोरखपुर की मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी 46 हजार छात्रों को रोजगार का सुनहरा अवसर मिल रहा है. एक साल तक अप्रेंटिस के साथ स्टाइपेंड भी दिया जाएगा.

Gorakhpur

Gorakhpur news : गोरखपुर मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी में छात्रों के सीखने और रोजगार का सुनहरा अवसर मिलेगा. अब इस यूनिवर्सिटी में 46 हजार स्टूडेंट एक साल तक अप्रेंटिस कर सकेंगे. साथ ही 9 से 10 हजार का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. अब तक के ऐसे स्टूडेंट थे, जिनके पास डिग्री और डिप्लोमा होने के बाद रोजगार नहीं मिलता था. इसे देखते हुए छात्रों को रोजगार से जोड़ने  के लिए यूनिवर्सिटी 46 हजार छात्रों को चयनित करेगा.

हर साल 46 हजार छात्रों को अप्रेंटिस का मौका 
मदन मोहन मालविय युनिवर्सिटी में चयनित छात्र अप्रेंटिस भी कर सकेंगे. साथ ही महीने का 9 से 10 हजार स्टाइपेंड भी दिया जाएगा.  यूनिवर्सिटी कुलपति के मुताबिक हर साल 46 हजार छात्रों को अप्रेंटिस का मौका मिलेगा. साथ ही अप्रेंटिस में देने वाली धनराशि का आधा विश्वविद्यालय देगा और आधा  बोर्ड आफ अप्रेंटिस देगा. दरअसल इस यूनिवर्सिटी में अप्रेंटिस करने के लिए  किसी भी संस्था के स्टूडेंट अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही इंजीनियरिंग विभाग और लैब में अप्रेंटिस करने का पूरा मौका मिलेगा.

इंजीनियर विभाग के सभी लैब में सीखने का पूरा मौका
मदन मोहन मालविय युनिवर्सिटी में  हर साल 46 हजार छात्र अप्रेंटिस कर सकेंगे. अप्रेंटिस के आवेदन के लिए वेबसाइट पर ऑनलाइन करना होगा. किसी भी संस्था के छात्र आवेदन कर सकते हैं. कुलपति प्रोफेसर के मुताबिक अप्रेंटिस करने वाले स्टूडेंट को इंजीनियर विभाग के सभी लैब में सीखने का पूरा मौका मिलेगा. साथ ही इंजीनियरिंग कॉलेज में आने वाली कंपनी और कॉलेज प्रशासन का  का प्रयास रहेगा कि छात्र को रोजगार दिलाया जा सके.

 

Trending news