Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने में 4 मरे, एमडी समेत चार पर FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1872368

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने में 4 मरे, एमडी समेत चार पर FIR

Amrapal Lift Collapses: ग्रेटर नोएडा में गौर सिटी के पास आम्रपाली का निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. इस दुर्घटना में चार मजदूरों की मौत की खबर है. 

 

Greater Noida Amrapali building Lift collapses 4 people died

Noida News: ग्रेटर नोएडा के एक मूर्ति के पास स्थित आम्रपाली बिल्डिंग में एक बड़ा हादसा हो गया.  यहां पेसिंजर लिफ्ट गिरने से आम्रपाली की 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. मामला थाना बिसरख क्षेत्र का है. 

आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से 4 मजदूरों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. ग्रेटर नोएडा लिफ्ट हादसे में एनबीसीसी (NBCC) के MD रोहित शर्मा समेत कई लोगों पर FIR दर्ज कराई गई है.इसमें लिफ्ट इंचार्ज, साइट इंचार्ज और अन्य ठेकेदार पर केस दर्ज कराया गया है. ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के SHO अनिल राजपूत की तहरीर पर ये एफआईआर हुई है.

जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त 8वें फ्लोर पर थी लिफ्ट.लिफ्ट का वायर टूटने से हादसा हुआ. इसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो की स्थिति गंभीर है. आम्रपाली बिल्डर का निर्माण कार्य चल रहा था. वहीं नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सीएफओ से सभी सोसायटी में लिफ्ट के ऑडिट करने का आदेश दिया है. साथ ही खामियों पर दुरुस्त करने को कहा है. 

मृतकों के नाम ------

1. इस्ताक अली पुत्र इरशाद अली निवासी ग्राम फतेहजोर बिसरोलिया थाना बलरामपुरजिला बलरामपुर बिहारउम्र 23 वर्ष
2. अरुण तांती मंडल पुत्र रुदल मंडल निवासी हुश्यारी थाना खौसी जिला बांका बिहार उम्र 40 वर्ष

3. विपोत मंडल पुत्र दीनू मंडल निवासी ग्राम भागूडीह थाना अहमदाबाद जिला कटिहार बिहार उम्र 45 वर्ष
4. आरिस खान निवासी गांव सियाली जागीर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उम्र 22 वर्ष

घायल व्यक्तियों के नाम
1. असुल मुस्तकीम निवासी बिहार
2. अब्दुल मुस्तकीम
3. कुलदीप पाल पुत्र जसरथ पाल निवासी ग्राम दीपकपुर जिला थाना छिबरामऊ कन्नौज उम्र 20 वर्ष
4. कैफ निवासी गांव अजराना जिला मेरठ
5. अरबाज अली निवासी गांव सियाली थाना हसनपुर जिला अमरोहा

जानकारी के अनुसार, नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर में भारी बारिश के बीच ये हादसा सामने आया है. जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा की बिसरख कोतवाली के तहत एक निर्माणाधीन हाउसिंग सोसाइटी में काम चल रहा था, तभी उसकी वर्किंग लिफ्ट धड़ाम से नीचे आ गिरी. इस दुर्घटना में मौके पर ही 4 लोगों की मौतहो गई. आम्रपाली ग्रुप की इस निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट गिरने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है.  मृतकों में काम करने वाले सभी मजदूर बताए जा रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लिफ्ट गिरने से हुए हादसे पर शोक जताया है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गौर सिटी के निकट एक मूर्ति चौराहे के पास ये बिल्डिंग काफी दिनों से बन रही थी.लेकिन शुक्रवार को अचानक काम के दौरान लिफ्ट केबल से टूटकर सैकड़ों फीट ऊपर से नीचे धड़ाम से आ गिरी. लिफ्ट गिरते ही वहां हाहाकार मच गया. सैकड़ों मजदूर वहां इकट्ठा हो गए, पुलिस को और सोसायटी के प्रबंधन और मालिकों को भी घटना की जानकारी दी गई. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान बचाई नहीं जा सकी. दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन पुलिस तेजी से जांच में जुटी है.

योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में हुए एक्सीडेंट का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतृप्त परिवारों के साथ संवेदना जताई है. सीएम योगी ने घायलों को अस्पताल में सभी जरूरी इलाज मुहैया कराने का आदेश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिया है. घायलों के स्वस्थ होने की आशा भी सीएम ने जताई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा के लिफ्ट एक्सीडेंट के दोषियों के खिलाफ जांच कर सख़्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.

 

Trending news