Four Lane In Gorakhpur: गोरखपुर को मिलेगा एक और फोरलेन, जानें- जाम से कहां कहां मिलेगी राहत व कितनी है लागत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2137293

Four Lane In Gorakhpur: गोरखपुर को मिलेगा एक और फोरलेन, जानें- जाम से कहां कहां मिलेगी राहत व कितनी है लागत

Green signal to another four lane in Gorakhpur: यह मंजूरी प्रशासकीय व वित्तीय है. सड़क निर्माण से जड़े काम के लिए कुल 27889 लाख रुपये का बजट रखा गया जिसको मंजूर कर लिया गया है. इसमें 7000 लाख रुपये की धनराशि शासन की ओर से अवमुक्त की गई है.

Gorakhpur fourlane

Green signal to another four lane in Gorakhpur: गोरखपुर शहर में एक और फोरलेन बनने की योजना है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में बनने वाला यह फोरलेन असुरन से लेकर चार फाटक तक तैयार किया जाएगा. इससे संबंधित प्रस्ताव को शासन की ओर से स्वीकृति दे दी गई है. बीते शुक्रवार को शासन की से पीडब्ल्यूडी के लगभग 2600 मीटर सड़क के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया. यह मंजूरी प्रशासकीय व वित्तीय है. सड़क निर्माण से जड़े काम के लिए कुल 27889 लाख रुपये का बजट रखा गया जिसको मंजूर कर लिया गया है. इसमें 7000 लाख रुपये की धनराशि शासन की ओर से अवमुक्त की गई है. 

जल्द से जल्द शुरू होगी टेंडर प्रक्रिया
बीते नवंबर माह में शासन को मोहद्दीपुर-असुरन मार्ग को फोरलेन बनाने का एक प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया था. इस सड़क पर ज्यादातर भाग रेलवे का है. ऐसे में सड़क तैयार करने के लिए पीडब्ल्यूडी के द्वारा रेलवे को मुआवजा दिया जाएगा. सड़क के दोनों ओर निर्माण कार्य में नाला, डिवाइडर निर्माण समेत कई और काम शामिल होंगे. स्वीकृति मिलने के बाद अब जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दिया जाएगा. 

आवाजाही करने वालों को राहत 
पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्य को खंड-तीन के इस प्रस्ताव पर काम होने पर लोगों तो चार फाटक रोड पर लगने वाले जाम से बड़ी राहत मिलने वाली है. महराजगंज, पिपराइच, असुरन समेत अन्य कई जगहों से मोहद्दीपुर होकर आवाजाही करने वालों को भी काफी राहत मिलने वाली है. इस कार्य को गोरखपुर के विकास में एक और कदम बढ़ने के तौर पर देखा जा सकता है. 

महराजगंज के व्यापारी भी बड़ी संख्या में इसी मार्ग से हर दिन किराना मंडी साहबगंज, दवा मंडी भालोटिया में खरीद बिकरी करने आते हैं. इस रास्ते पर  महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय भी स्थित है. रेल ओवरब्रिज के साथ ही रोड के चौड़ीकरण से इस विश्वविद्यालय में पढ़ने आने वाले हजारों छात्रों को बहुत राहत मिलेगी.

Trending news