Char Dham Yatra 2024: केदारनाथ में जाम छलकाना पड़ा भारी, 25 लोगों को पुलिस ने सिखाई 'मर्यादा'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248918

Char Dham Yatra 2024: केदारनाथ में जाम छलकाना पड़ा भारी, 25 लोगों को पुलिस ने सिखाई 'मर्यादा'

Kedarnath Dham Yatra 2024: प्रशासन ने चार धाम यात्रा मार्ग व यात्रा के पड़ावों सहित केदारनाथ धाम में मर्यादित आचरण करने के लिए सभी यात्रियों से अनुरोध किया है. नहीं तो अमर्यादित आचरण करने वालों पर होगी पुलिस कार्यवाही. पढ़िए पूरी खबर... 

Char Dham Yatra News

Kedarnath Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जनपद में प्रचलित श्री केदारनाथ धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुगम व सुरक्षित यात्रा हेतु रुद्रप्रयाग पुलिस प्रतिबद्ध है. इसी के चलते जनपद पुलिस ने अपने स्तर से धाम क्षेत्र के अंदर अथवा यात्रा के पड़ावों पर अमर्यादित आचरण करने वालों, नशे का सेवन करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु ऑपरेशन मर्यादा शुरू किया गया है.

ऑपरेशन मर्यादा किया शुरू
पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी श्रीमती हर्षवर्द्धनी सुमन ने केदारनाथ धाम में आ रहे श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे शराब या नशे का सेवन न करें. यात्रा मार्ग पर धूम्रपान इत्यादि न करने की भी अपील की गई है. साथ ही धाम की पवित्रता व स्वच्छता बनाये रखने की अपील की गई है. जनपद पुलिस के स्तर से ऑपरेशन मर्यादा को सख्ती से लागू किया गया है. अब तक की यात्रा के पहले चार दिवसों में जनपद रुद्रप्रयाग ने पुलिस के स्तर से 25 व्यक्तियों के विरुद्ध ऑपरेशन मर्यादा के तहत चालानी कार्यवाही की है.

7.13 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
उत्तराखंड सरकार के मुताबिक, अब तक सर्वाधिक 7.13 लाख तीर्थयात्री बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं. श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने यात्रा को सुगम और स्वच्छ बनाने के लिए ऑपरेशन मर्यादा शुरू किया है. आपको बता दें कि इस साल से प्रशासन ने चारों धामों में टोकन सिस्टम लागू किया है. बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी भक्त चारधाम यात्रा नहीं कर पाएगा. 

यह देखें - Chardham Yatra 2024: केदारनाथ में श्रद्धालुओं की भीड़, 4 दिन में बाबा के दर पर रिकॉर्डतोड़ दर्शन

Trending news