VIDEO: उत्तरकाशी में लगी भीषण आग, पूरा गांव जलकर हुआ खाक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand374107

VIDEO: उत्तरकाशी में लगी भीषण आग, पूरा गांव जलकर हुआ खाक

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर दूर सावड़ी गांव हिमाचल की सीमा से लगा है

आग से अभी तक 39 मकान जलकर पूरी तरह खाक हो चुके हैं

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के सावणी गांव में भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया है. ताजा जानकारी के मुताबिक आग से अभी तक 39 मकान जलकर पूरी तरह खाक हो चुके हैं. देर रात लगी इस भीषण आग में करीब 60 मवेशियों की मौत हो चुकी है. जिले के डीएम आशीष चौहान भी सावणी गांव के लिए रवाना हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि प्रशासन आग से प्रभावित हुए परिवारों को टेंट, कंबल और खाद्यन्न सामग्री बांटेगा. जानकारी के मुताबिक गांव में केवल तीन ही मकान बचे हैं. फिलहाल आग लगने का कोई ठोस कारण पता नहीं चल पाया है.

  1. डीएम आशीष चौहान भी सावणी गांव के लिए रवाना हो चुके हैं
  2. गांव में केवल तीन ही मकान बचे हैं बाकि सब जलकर हुए खाक
  3. फिलहाल आग लगने का कोई ठोस कारण पता नहीं चल पाया है

हिमाचल से सटा है गांव
आपको बता दें कि उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर दूर सावड़ी गांव हिमाचल की सीमा से लगा है. गांव में एक घर में लगी आग ने ऐसा विकराल रूप पकड़ा कि उसकी जद में गांव के सारे मकान भी आ गए. बताया जा रहा है कि 40 बकरी, 40 भेड़, 24 गाय और बेल, 5 खच्चर भी आग से जल गए हैं.

ये हो सकता है इस अग्निकांड का कारण
बताया जा रहा है कि इस गांव में सारे मकान देवदार की लकड़ी के बने हैं और जो बहुत ही पुराने भी हैं. आग लगने का ये भी कारण हो सकता है कि यहां काफी ठंड है जिस कारण हर घर में आग रात भर जलती रहती है. ऐसे में किसी एक घर में सुलगी आग ने देखते ही देखते पूरे गांव को आग के शोले में बदल दिया.

Trending news