हरिद्वार : मीट दुकानें बंद कराने के लिए विहिप कार्यकर्ता ने किया आत्‍मदाह का प्रयास
Advertisement

हरिद्वार : मीट दुकानें बंद कराने के लिए विहिप कार्यकर्ता ने किया आत्‍मदाह का प्रयास

जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने हालत गंभीर बताते हुए उसे देहरादून कोरोनेशन अस्‍पताल रेफर कर दिया.

हरिद्वार में विहिप नेता ने आत्‍मदाह का प्रयास किया.

हरिद्वार : हरिद्वार के ज्‍वालापुर क्षेत्र में चल रहीं अवैध मीट की दुकानों को बंद करने की मांग को लेकर रविवार को विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता ने रेलवे पुलिस चौकी के सामने खुद को आग लगा ली. ज्‍वालापुर रेलवे पुलिस चौकी के सामने आत्‍मदाह की इस घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. लोगों ने उसे बचाने का प्रयास भी किया. पुलिस ने आत्‍मदाह का प्रयास करने वाले चरणजीत सिंह पाहवा को जिला अस्‍पताल में इलाज के लिए पहुंचाया. जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने पाहवा की हालत को गंभीर बताते हुए उसे देहरादून कोरोनेशन अस्‍पताल रेफर कर दिया. डॉक्‍टरों के मुताबिक चरणजीत सिंह 40 फीसदी से अधिक जल गए हैं. इस समय उनकी हालत काफी गंभीर है. एसएसपी हरिद्वार का कहना है की पाहवा ने दुकानें बंद करवाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन उन्होंने अचानक आत्मदाह का प्रयास किया. इसके चलते पाहवा को बचने के चक्कर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है. 

  1. 40 फीसदी जल चुका है विहिप नेता
  2. आत्‍मदाह करने वाले का नाम चरणजीत
  3. मीट दुकानें बंद कराने की है मांग

यह भी पढ़ें : उन्‍नाव: BJP विधायक पर रेप का आरोप, CM आवास के बाहर पीड़िता ने किया खुदकुशी का प्रयास

प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
आत्‍मदाह की घटना के बाद चरणजीत पाहवा के साथी भी मौके पर पहुंच गए. वहां मौजूद तहसीलदार सुनैना राणा से उनके साथियों की कहासुनी भी हुई है. उनके साथियों का कहना है कि चरणजीत सिंह ने एक सप्‍ताह पहले की इसकी चेतावनी दे दी थी. इसके बावजूद मामले में प्रशासन लापरवाह रहा और कोई कार्रवाई नहीं की. पूरे मामले पर तहसीलदार से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया और उनसे कोई भी जवाब देते नहीं बना.

fallback
अस्‍पताल में चल रहा है पीडि़त का इलाज.

मांस की सैकड़ों दुकानें
आपको बता दें कि हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में सैकड़ों मांस की दुकानें अवैध रूप से चल रही हैं. कई हिंदू संगठन लंबे समय से ऐसी दुकानें बंद कराने को लेकर मांग उठाते रहे हैं. लेकिन इस ओर कोई ध्‍यान हीं दिया जा रहा है. चरणजीत के साथियों का आरोप है कि प्रशासन पूरी तरह आंख मूंदकर बैठा है. मीट की अवैध दुकानें बंद कराने को लेकर कोई भी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

Trending news