बुलंदशहर: जब जाम में फंसे थे मुस्लिम, नमाज के लिए हिंदुओं ने खोला शिव मंदिर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand475160

बुलंदशहर: जब जाम में फंसे थे मुस्लिम, नमाज के लिए हिंदुओं ने खोला शिव मंदिर

बुलंदशहर में ही एक गांव ऐसा भी है जहां हिंदुओं ने मंदिर और उसकी धर्मशाला में मुस्लिमों को नमाज पढ़ने की इजाजत देकर एकता की मिसाल पेश की है.

प्रतीकात्मक फोटो.

बुलंदशहर: बुलंदशहर में जहां एक तरफ गोकशी को लेकर भड़की हिंसा ने सभी को चौंका दिया है. वहीं, बुलंदशहर में ही एक गांव ऐसा भी है जहां हिंदुओं ने मंदिर और उसकी धर्मशाला में मुस्लिमों को नमाज पढ़ने की इजाजत देकर एकता की मिसाल पेश की है. दरअसल, रविवार को बुलंदशहर के जैनपुर गांव में हिंदु समुदाय के लोगों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को दोपहर की नमाज पढ़ने के लिए शिव मंदिर में न सिर्फ जगह दिया बल्कि इसके लिए पूरे इंतजाम भी किए गए. मंदिर में नमाज पढ़ने करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.  

आपको बता दें कि इन दिनों बुलंदशहर में मुस्लिम समाज के लोगों का बड़ा धार्मिक आयोजन तब्लीकी इज्तिमा चल रहा है. इसमें शामिल होने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. रविवार को कुछ मुस्लिम जब जैनपुर गांव में शिव मंदिर के करीब पहुंचे तो जोहर (दोपहर) की नमाज का वक्त हो गया था. लेकिन इज्तेमा में जाने वालों की इतनी भीड़ थी कि आगे तक जाम लगा हुआ था. जाम के चलते इज्तेमा वाली जगह पर जाकर नमाज पढ़ना मुश्किल था. 

यह भी पढे़ं: बुलंदशहर हिंसा : चार आरोपियों को यूपी पुलिस ने दबोचा, 6 अन्‍य भी हिरासत में

fallback

ग्राम प्रधान ने दी मंदिर में नमाज की इजाजत
ऐसे में नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों को साफ जगह की जरूरत पड़ी. तब उन लोगों ने वहां के हिंदुओं से नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी. गांव के प्रधान गंगा प्रसाद ने बताया कि हम सभी ने शिव मंदिर कैंपस में नमाज पढ़वाने का फैसला किया. एक ग्रामीण सुरेंद्र ने बताया कि जितने भी लोग थे, सभी ने वहां नमाज पढ़ी. 

fallback

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो
जैनपुर गांव में रहने वाले साहब सिंह वर्मा ने बताया कि पहले तो इस बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं थी. लेकिन सोशल मीडिया पर मंदिर में नमाज अदा करने की कुछ फोटोज वायरल हो गईं. इसके बाद लोगों ने हिंदू-मुस्लिम एकता की इस नजीर की काफी तारीफ की.  उन्होंने कहा कि इससे समाज को बांटने वाले लोगों को सबक लेना चाहिये.  
 

Trending news