बरेली: 24 घंटे के भीतर हॉरर किलिंग का दूसरा मामला, अधजला शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand391623

बरेली: 24 घंटे के भीतर हॉरर किलिंग का दूसरा मामला, अधजला शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

उत्तर प्रदेश के बरेली में झूठी शान की खातिर नाबालिग बेटी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बेटी का कसूर सिर्फ इतना था कि वो गैर मजहब के लड़के से प्यार करती थी.

श्मशान घाट में जलाने के दौरान पहुंची पुलिस, अधजले शव को कब्जे में लिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में झूठी शान की खातिर नाबालिग बेटी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बेटी का कसूर सिर्फ इतना था कि वो गैर मजहब के लड़के से प्यार करती थी और उसी लड़के से शादी करना चाहती थी. परिजनों को यह बात पसंद नहीं आई और उसे मारकर जला दिया गया. इस घटना की सूचना मिलते ही IG, डीके ठाकुर और जिला SSP, जोगेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से अधजला शव बरामद किया है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले को हॉरर किलिंग से जोड़कर देख रही है. 

  1. दो अलग-अलग मजहब से प्रेमी और प्रेमिका
  2. पुलिस ने लड़की की मां को हिरासत में लिया
  3. तनाव के चलते गांव में पुलिसकर्मियों की तैनाती

16 साल की थी लड़की
यह घटना बरेली जिले के नदेली गांव की है. 16 साल की पूनम का अफेयर दूसरे मजहब के लड़के से था. यह बात पूनम के परिजनों को बिल्कुल भी पसंद नहीं थी. उन्होंने अपनी बेटी को पहले प्यार से समझाने की कोशिश की. समझाने के बावजूद वह अपने प्रेमी से मिलने चुपके-चुपके जाया करती थी. आखिरकार परिजनों ने जिस वारदात को अंजाम दिया उससे आपकी रूह कांप जाएगी. लड़की के परिजनों ने पहले उसे बहुत मारा-पीटा, जिसमें उसकी मौत हो गई फिर खेत ले जाकर शव को आग के हवाले कर दिया. 

होली के अगले दिन भाग गई थी लड़की
पुलिस के मुताबिक होली के अगले दिन लड़की अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी. परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि लड़की को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया. इस घटना से गुस्सा होकर लड़की के परिजनों ने लड़के के घर को आग के हवाले कर दिया था. फिलहाल यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

कोर्ट में बयान देने वाली थी लड़की
गांववालों का कहना है कि इस मामले को लेकर कोर्ट में लड़की बयान देने वाली थी. परिजन लड़की पर आरोपी लड़के के खिलाफ बयान दर्ज कराने का दबाव बना रहे थे. लेकिन, लड़की उस लड़के से शादी करने की जिद पर अड़ी थी. परिजनों को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं थी. गांववालों के मुताबिक रविवार (15 अप्रैल) को परिजनों ने पहले लड़की को रिश्तेदार के यहां से बुलाया और उसे समझाने की कोशिश की गई. जब वह बात मानने को तैयार नहीं हुई तो उसके साथ मारपीट की गई. आशंका जताई जा रही है कि लड़की के राजी नहीं होने पर परिजनों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. बाद में गांव के ही कुछ लोगों की मदद से उसे श्मशान घाट में जलाने की कोशिश की गई. इस दौरान किसी ने पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंच कर अधजले शव को कब्जे में ले लिया. पोस्टमॉर्टम के लिए शव को बरेली भेजा गया है.

24 घंटे के भीतर हॉरर किलिंग का दूसरा मामला
पुलिस ने इस मामले में लड़की के मां को गिरफ्तार किया है. चूंकि, मामला दो अलग-अलग समुदाय से जुड़ा हुआ है, इसलिए गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस जब लोगों से बात करनी चाही तो सभी ने बयान देने से इंकार कर दिया. फिलहाल गांव के माहौल को शांत रखने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है. बरेली में पिछले 24 घंटे में हॉरर किलिंग की यह दूसरी घटना है.

Trending news