न्‍यूज वेबसाइट द क्विंट के संस्‍थापक राघव बहल के घर पर सीबीआई ने मारा छापा
Advertisement

न्‍यूज वेबसाइट द क्विंट के संस्‍थापक राघव बहल के घर पर सीबीआई ने मारा छापा

गुरुवार (11 अक्टूबर)  को सुबह आयकर विभाग की आठ लोगों की एक टीम उनके आवास पर पहुंची और छापेमारी की. 

आयकर विभाग की ये कार्रवाई टैक्स चोरी की आशंका पर की है. (फोटो साभार- द क्विंट)

नई दिल्ली/नोएडा: आयकर विभाग ने गुरुवार (11 अक्टूबर) को कथित टैक्स चोरी के मामले में 'द क्विंट' के सह-संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग उनके नोएडा स्थित सेक्टर-44 और सेक्टर 15ए में बने आवास पर छापेमारी की. गुरुवार (11 अक्टूबर)  को सुबह आयकर विभाग की आठ लोगों की एक टीम उनके आवास पर पहुंची और छापेमारी की. आयकर विभाग की ये कार्रवाई टैक्स चोरी की आशंका पर की है. 

जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने के मकसद से उनके घर और दफ्तर पर पहुंची. राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप के संस्थापक रहे चुके हैं, इस वक्त द क्विंट वेबसाइट का संचालन करते हैं. 

fallback
फोटो साभार: @Raghav_Bahl

आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद द क्विंट के संस्थापक राघव बहल ने ट्वीट किया और कहा कि मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा. जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे. हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं. हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे. इस मामले में मैंने एक अफसर मिस्टर यादव से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य मेल और दस्तावेज को न देखें या उठाएं, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो. अगर वो ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे. मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मसले पर मुझे सपोर्ट करेगा. मैने अफसरों से निवेदन किया है कि वह अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें. मैं दिल्ली के रास्ते पर हूं.

Trending news