आगरा में दो दिन बाद घायल तेंदुए ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand468465

आगरा में दो दिन बाद घायल तेंदुए ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

इलाज में सुधार नहीं होने से इसके बचने की संभावना कम हो गई और बीती शाम (बुधवार) को तेंदुए की मौत हो गई. एक्सरे रिपोर्ट में तेंदुए के रीढ़ की हड्डी में गहरी चोट पाई गई. 

सोमवार को किसी तेज रफ्तार वाहन से टक्कर के बाद तेंदुआ घायल हो गया था.

आगरा: आगरा किले के पास से दो दिन पहले बचाए गए घायल तेंदुए की मौत हो गई है. वन्यजीव एसओएस केंद्र के प्रमुख बैजू राज ने कहा कि तेंदुए के शरीर का निचला हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया था. आपको बता दें कि तेज रफ्तार वाहन ने तेंदुए को टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी यह दशा हुई. बैजू ने बताया, टक्कर से घायल होने के बाद तेदुआ सड़क के किनारे पड़ा रहा. उसे ट्रैंकुलाइज किया गया और इलाज के लिए बचाव केंद्र ले जाया गया. इलाज में सुधार नहीं होने से इसके बचने की संभावना कम हो गई और बीती शाम (बुधवार) को तेंदुए की मौत हो गई. एक्सरे रिपोर्ट में तेंदुए के रीढ़ की हड्डी में गहरी चोट पाई गई. 

आपको बता दें कि सोमवार रात करीब एक से डेढ़ बजे के बीच की है. आगरा किला के पीछे से यमुना किनारा रोड पर तेंदुआ निकल आया. संभवत: रास्ता भटकने के कारण यमुना किनारा होते हुए वो सड़क पर आ गया होगा. रात में अंधेरे के कारण अज्ञात वाहन से वो चोटिल हो गया था. लोगों ने जब सड़क किनारे तेंदुए को देखा तो पहले तो भयभीत हो गए लेकिन उसे घायल हालत में देख पुलिस को सूचना दी. 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम को बुला लिया. सुबह करीब चार बजे वन विभाग और वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने तेंदुआ का रेस्क्यू किया. वाइल्ड लाइफ एसओएस के डॉ. इलिया राजा घायल तेंदुए का कीठम स्थित भालू संरक्षण गृह में इलाज कर रहे हैं. डॉ. राजा ने बताया कि तेंदुआ की कमर में चोट है. वाहन की टक्कर के कारण तेंदुआ घायल हुआ होगा.

Trending news