पत्रकार हत्याकांड: राज्यपाल नाईक ने की सीएम अखिलेश से बात
Advertisement

पत्रकार हत्याकांड: राज्यपाल नाईक ने की सीएम अखिलेश से बात

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से आज राजभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुलाकात की तथा शाहजहांपुर जिले के पत्रकार जगेन्द्र सिंह की मृत्यु के मामले पर विस्तृत चर्चा की। राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री यादव से कहा कि पत्रकार जगेन्द्र सिंह की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए जिससे सही तथ्य सामने आएं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से आज राजभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुलाकात की तथा शाहजहांपुर जिले के पत्रकार जगेन्द्र सिंह की मृत्यु के मामले पर विस्तृत चर्चा की। राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री यादव से कहा कि पत्रकार जगेन्द्र सिंह की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए जिससे सही तथ्य सामने आएं।

उन्होंने कहा कि सही जांच से आम जनता में विश्वास पैदा करने की जरूरत है। राज्यपाल ने दिवंगत पत्रकार के परिवार को समुचित सहायता राशि देने की भी बात कही। नाईक ने कहा कि शाहजहांपुर मामले को लेकर कई राजनैतिक दल, पत्रकार संगठन तथा अन्य संस्थाओं ने भी उन्हें ज्ञापन दिया है। मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि मामले की विस्तृत जांच पुलिस महानिरीक्षक बरेली आरकेएस राठौर से करायी जा रही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जांच पूरी निष्पक्षता, शीघ्रता एवं न्यायोचित ढंग से करायी जाएगी।

इस संबंध में कल भाजपा और कांग्रेस प्रतिनिधिमंडलों ने भी राज्यपाल से मुलाकात की थी और अलग अलग सौंपे ज्ञापनों के जरिये मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी। दोनों दलों ने इस मामले में आरोपी, प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री राम मूर्ति सिंह वर्मा को बर्खास्‍त किए जाने की मांग की है। शाहजहांपुर में एक जून को पुलिस के छापे के दौरान पत्रकार जगेंद्र को कथित रूप से जला दिया गया था और आठ जून को लखनऊ के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। सिंह के पुत्र राघवेंद्र ने इस कांड के पीछे मंत्री वर्मा का हाथ होने का अरोप लगाते हुए उनके और छापे में शामिल दारोगा एवं चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Trending news