कानपुर में महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में बवाल, CUET पेपर लीक को लेकर छात्रों ने बरसाए पत्थर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2250934

कानपुर में महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में बवाल, CUET पेपर लीक को लेकर छात्रों ने बरसाए पत्थर

Kanpur News : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के सिटी कोआर्डिनेटर का कहना है कि छात्रों का नुकसान नहीं होगा. सेंटर की गलती की वजह से गलत पर्चा बांटा गया है. इसकी रिपोर्ट एनटीए को भेज दी गई है.

Kanpur Maharana Pratap Group of Colleges

Kanpur News : कानपुर के बिठूर स्थित महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में गलत प्रश्‍नपत्र मिलने से छात्र उग्र हो गए. दरअसल, सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) के हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी का प्रश्नपत्र दे दिया गया. इससे करीब 200 छात्रों की परीक्षा छूट गई. परीक्षा छूटने से नाराज हिंदी माध्यम के छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों को परीक्षा कक्ष में ही बंद कर दिया गया. गुस्साए छात्रों ने खिड़की तोड़ बाहर आ गए. 

हिन्‍दी माध्‍यम के छात्रों को दिया अंग्रेजी में पेपर 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के सिटी कोआर्डिनेटर का कहना है कि छात्रों का नुकसान नहीं होगा. सेंटर की गलती की वजह से गलत पर्चा बांटा गया है. इसकी रिपोर्ट एनटीए को भेज दी गई है. आरोप है कि पहले सभी की हाजिरी ली गई. उन लोगों को काफी देर तक प्रश्नपत्र नहीं दिया गया, जब परीक्षार्थियों ने विरोध किया, तो चुप कराने के लिए बहाने से उनके एडमिट कार्ड जमा करा लिए और उन्हें परीक्षा कक्ष में बंद कर दिया गया. इस पर गुस्साए परीक्षार्थियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. 

नई तिथि घोषित कर कराई जाएगी परीक्षा
इस मामले में कॉलेज के निदेशक ने बताया कि जिस पाली में अंग्रेजी माध्यम की परीक्षा थी, उस समय भूलवश हिंदी माध्यम का पेपर दे दिया गया था. इसलिए शाम की पाली के छात्र परीक्षा नहीं दे सके. बताया कि एनटीए से बात हो गई है. दोबारा नई तिथि घोषित कर परीक्षा कराई जाएगी. 

क्‍या बोले डायरेक्टर 
हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परीक्षार्थियों को किसी तरह शांत कराया. एनटीए ने प्रभावित परीक्षार्थियों का एग्जाम निरस्त कराने को कहा है. इसको लेकर परीक्षार्थी हंगामा करते हुए पूरी परीक्षा निरस्त कराने के लिए कहने लगे, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया था. इंस्टीट्यूट के निदेशक की ओर से दोबारा परीक्षा कराए जाने के आश्वासन के बाद परीक्षार्थी शांत हुए. 

यह भी पढ़ें : UP News: 16 करोड़ रुपये और फर्जी हस्ताक्षर, इनकम टैक्स के प्रधान डायरेक्टर के अकाउंट में सेधमारी का खुलासा!
 

Trending news