IIT Kanpur Suicide Case: IIT कानपुर में PhD छात्रा ने लगाई फांसी, एक महीने में सुसाइड का तीसरा मामला
Advertisement

IIT Kanpur Suicide Case: IIT कानपुर में PhD छात्रा ने लगाई फांसी, एक महीने में सुसाइड का तीसरा मामला

IIT Kanpur Suicide Case: IIT कानपुर की एक छात्रा ने हॉस्टल में खुदकुशी कर ली. छात्रा ने 10 दिन पहले PHD में एडमिशन लिया था. आईआईटी कानपुर में बीते एक महीने में यह तीसरा सुसाइड केस है. छात्रा झारखंड की रहने वाली बताई जा रही है. 

IIT Kanpur Suicide Case

IIT Kanpur Suicide Case: कानपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में बृहस्पतिवार को एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. कथित तौर पर उसने अपने हॉस्टल के कमरे में पंखे से फांसी लगा ली. छात्रा की पहचान केमिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रही प्रियंका जायसवाल के रूप में हुई है. उसने बीते 29 दिसंबर 2023 को संस्थान में प्रवेश लिया था. पिछले एक माह में आईआईटी-कानपुर परिसर में यह आत्महत्या का तीसरा मामला है. 

अपर पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) आकाश पटेल ने कहा कि उन्हें दोपहर करीब एक बजे इस पीएचडी छात्रा द्वारा आत्महत्या कर लेने की सूचना मिली. उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तब उसने छात्रा के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया और दरवाजा तोड़ने पर वह पंखे से लटकी हुई मिली. उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि छात्रा की मौत के संभावित कारण प्राथमिक जांच एवं अन्य औपचारिकताएं पूरी होन के बाद ही सामने आएंगे. 

आईआईटी कानपुर ने एक बयान में कहा, "गहरे दुख के साथ, आईआईटी कानपुर पीएचडी छात्रा प्रियंका जायसवाल के असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर शोक व्यक्त करता है. वह पिछले महीने (दिसंबर 2023) संस्थान के केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में शामिल हुई थी. वह अपने छात्रावास के कमरे में आज दोपहर को मृत पाई गई.’’ बयान में कहा गया, ‘‘ पुलिस की एक फोरेंसिक टीम ने मौत के कारणों की समीक्षा करने के लिए परिसर का दौरा किया. संस्थान मौत के संभावित कारण के निर्धारण के लिए पुलिस जांच का इंतजार कर रहा है. सुश्री प्रियंका जायसवाल के निधन से, संस्थान ने एक प्रतिभाशाली और होनहार युवा छात्र को खो दिया.

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दिन केंद्र सरकार ने भी छुट्टी घोषित की, यूपी में मांस-मछली बिक्री बैन

Trending news