Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी से राहुल का लड़ना तय, बस औपचारिक ऐलान का इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230771

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी से राहुल का लड़ना तय, बस औपचारिक ऐलान का इंतजार

UP Lok Sabha Elections 2 may 2024 Live: उत्तर प्रदेश की तीन चर्चित सीटों कैसरगंज, अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों पर से पर्दा हटने लगा  है. कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण सिंह का चुनाव लड़ना तय है. जबकि अमेठी से राहुल गांधी की दावेदारी फाइनल मानी जा रही है. रायबरेली लोकसभा सीट पर भी आज ही कांग्रेस की ओर से घोषणा हो सकती है. 

 

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Elections 2 may 2024 Live: बीजेपी ने कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण का नाम लगभग फाइनल कर दिया है. वो कल नामांकन दाखिल कर सकते हैं. जबकि अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी दोबारा स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं. जबकि प्रियंका गांधी अगर रायबरेली सीट से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो कांग्रेस ने प्लान बी तैयार कर लिया है. सोनिया गांधी के भरोसेमंद नेता प्रमोद तिवारी की बेटी को यहां से चुनाव लड़ाया जा सकता है. 

02 May 2024
17:04 PM

बरेली में अखिलेश की जनसभा में पोल पर चढ़े सपा समर्थक 

बरेली : बरेली के देवचरा में आयोजित सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में समर्थक जान से खिलवाड़ करते हुए दिखाई दिए. सपा के समर्थक करीब 20 फीट ऊंचे टेंट के पोल पर चढ़ गए. 

16:17 PM

नामांकन से पहले शक्ति प्रदर्शन करेंगे बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह 

गोंडा : बीजेपी ने कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है. बताया गया कि करण भूषण सिंह नामांकन से पहले जनसभा आयोजित करेंगे. रघुकुल विद्यापीठ में यह जनसभा आयोजित की जाएगी. जनसभा करने के बाद नामांकन के लिए गोंडा कलेक्ट्रेट जाएंगे. 

16:11 PM

बरेली पहुंचे सपा अध्‍यक्ष, नीरज र्मार्य के समर्थन में अखिलेश यादव करेंगे रैली 

बरेली : सपा अध्‍यक्ष गुरुवार को बरेली पहुंचे. यहां आंवला लोकसभा क्षेत्र के देवचरा में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से गठबंधन प्रत्याशी नीरज मौर्य के समर्थन में वोट मांगेंगे. 

15:17 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: योगी आदित्यनाथ का राहुल गांधी पर कटाक्ष

फिरोजाबाद में रैली करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा 54 वर्ष बाद भी इंदिरा का नाती गरीबी हटाने का नारा देता है. दादी ने को नारा दिया था और नाती भी तोते की तरह वही सब रट रहा है. और जब आपदा आती है तो राहुल जी देश छोड़कर चले जाते हैं.

14:48 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बरेली पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

बरेली में एक जनसभा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने यूपीए सरकार पर निशाना साधके बुए बोले कि देश हित में यूपीए सरकार कभी कुछ नहीं कर पाई. वहीं मोदी जी ने किसानों को सम्मान दिया. यूपी को विकास के लिए 18 लाख करोड़ रुपये दिए.

14:31 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कैसरगंज से करण भूषण हैं भाजपा प्रत्याशी

प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी करण भूषण सिंह ने नामांकन पत्र ले लिया है. उन्होंने चार सेट में नामांकन पत्र लिया है. कल सुबह 11 बजे करेंगे नामांकन.

12:59 PM

UP Lok Sabha Election Live: रायबरेली से कौन बनेगा प्रत्याशी 

रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन के 24 घंटे शेष रह गए हैं. कांग्रेस कार्यालय पर बैठकों का दौर जारी है. गांधी परिवार के अधिवक्ता केसी कौशिक भी रायबरेली पहुंचे हैं. नामांकन से जुड़े दस्तावेजों की तैयारी तेज है. गांधी परिवार अधिवक्ता केसी कौशिक रायबरेली के बाद अमेठी भी गए.

 

12:36 PM

Rae Bareli Lok Sabha Seat Live: सोनिया गांधी के भरोसेमंद नेता की बेटी लड़ेगी रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव! प्रियंका के इनकार पर कांग्रेस का प्लान बी तैयार

कांग्रेस आज रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी दोबारा अमेठी सीट से प्रत्याशी बनाए जा सकते हैं. जबकि रायबरेली लोकसभा सीट से सोनिया गांधी के भरोसेमंद प्रमोद तिवारी की बेटी को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है.

 

12:13 PM

CM Yogi Roadshow in Mainpuri: सीएम योगी ने मैनपुरी में विशाल रोडशो किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर लंबा रोडशो किया. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह के समर्थन में जनता से वोट मांगा. मैनपुरी में समाजवादी पार्टी से डिंपल यादव लोकसभा चुनाव मैदान में हैं. 

12:11 PM

UP Lok Sabha Chunav LIVE: क्या अफजाल अंसारी लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

अफजाल अंसारी की अपील पर हाईकोर्ट में आज की सुनवाई टली. सरकारी वकील के अनुरोध पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई टली. शुक्रवार दोपहर दो बजे होगी मामले में सुनवाई. अगर अफजाल अंसारी की सजा बरकरार रहती है तो वो चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

11:24 AM

डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर निशाना
डिप्टी सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा, "अमेठी रायबरेली को अपनी बपौती समझने वाली कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो राहुल गांधी को 2024 लोकसभा चुनाव में यहाँ से पराजय का डर सता रहा है. तीसरी बार मोदी सरकार ।4 जून को 4 बजे 400 पार."

 

10:39 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी मानहानि केस में सुनवाई टली
सुल्तानपुर: मानहानि मामले में राहुल गांधी केस में आज भी टली सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट रिक्त होने के चलते टली सुनवाई मामले में अब 14 मई को होगी सुनवाई सुल्तानपुर दीवानी के MP-MLA कोर्ट में चल रहा है केस.

10:38 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कल नामांकन कर सकते हैं करण भूषण -सूत्र
कल नामांकन करेंगे करण भूषण शरण सिंह, सुबह 11:00 बजे कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर करेंगे नामांकन, नामांकन में भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ नेताओं के साथ जनता प्रतिनिधि रहेंगे शामिल, बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे को भाजपा ने बनाया है प्रत्याशी, विगत 5 सालों से भारतीय कुश्ती संघ के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष हैं करण भूषण शरण सिंह।

09:57 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी सीट को लेकर बड़ी खबर
कुंवर अजय पाल सिंह हो सकते हैं प्रत्याशी
गांधी परिवार से अभी तक नाम तय नहीं
कल नामांकन की अंतिम तारीख

09:40 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अमेठी या रायबरेली..राहुल लड़ेंगे चुनाव?
2 सीटों पर आज कांग्रेस खोलेगी पत्ते!
अमेठी,रायबरेली पर आज खत्म होगा सस्पेंस
अमेठी,रायबरेली सीट पर आज होगा ऐलान

 

09:10 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: छोटे बेटे करण को मिल सकता है भाजपा से टिकट
कैसरगंज से बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे करण को मिल सकता है भाजपा से टिकट --सूत्र
08:58 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live:सूत्र प्रियंका तैयार नहीं हुई तो कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। वहीं, कांग्रेस का एक धड़ा यहां से दलित उम्मीदवार उतरने पर जोर दे रहा है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को कुछ दलित नाम भी भेजे गए हैं।
 
08:48 AM

UP Lok sabha Election 2024 Live: सपा से कैसरगंज लोकसभा के लिए बैजनाथ दुबे ,विनोद शुक्ला, भगत राम मिश्र जयचंद सिंह ,और नरेंद्र सिंह ने नामांकन फार्म खरीदा. अगर बृजभूषण को भाजपा टिकट नही देती है तो सपा बृजभूषण को टिकट दे सकती है. अगर बृजभूषण को टिकट बीजेपी से मिल जाता है तो फिर इन चारो में से किसी एक को सपा कैसरगंज से चुनाव में प्रत्याशी बनाएगी.

08:36 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:मानहानि के मामले में आज होगी राहुल गांधी की है पेशी हालांकि सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश का पद रिक्त होने के चलते नियत हो सकती है अगली तिथि

08:17 AM

BSP Candidate List 2024: उत्तर प्रदेश में 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही भाजपा ने कैसरगंज, रायबरेली सीट पर अभी तक सस्पेंस बनाकर रखा है. दोनों ही सीटों पर 3 मई को नामांकन का आखिरी दिन है. सपा ने भी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने छह प्रत्याशी की नई लिस्ट जारी की है. कैसरगंज से के उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र पांडेय को चुनावी मैदान में उतार दिया है.

 

छह उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी
गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा
डुमरियागंज  से मोहम्मद नदीम मिर्जा 
कैसरगंज से नरेंद्र पाण्डेय
संतकबीरनगर से नदीम अशरफ
बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे
आजमगढ़ से मशहूद अहमद

 

08:13 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live:संभल। महिला मोर्चा सम्मेलन में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी का बड़ा दावा। सब जानते है,न तो अखिलेश प्रधान मंत्री बन सकते है ,न ही मायावती और न ही कांग्रेस के राहुल गांधी। प्रधानमंत्री सिर्फ नरेंद्र मोदी ही बनेंगे,इसलिए क्यों न उन्हे रिकार्ड मतों से जिताए। शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने पी एम मोदी को सभी महिलाओं का बताया भाई। कहा ,भाई पीएम मोदी ने महिलाओं के हित और सम्मान के लिए जो कार्य किए है,हमे उस राखी के कर्ज को चुकाना है ।
08:10 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live:गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में अवध क्षेत्र की 8 सीटों की समीक्षा करेंगे इन सीटों में लखनऊ मोहनलालगंज रायबरेली अमेठी बाराबंकी फैजाबाद केसरगंज और गोंडा शामिल है
07:55 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में
गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में अवध क्षेत्र की 8 सीटों की समीक्षा करेंगे इन सीटों में लखनऊ मोहनलालगंज रायबरेली अमेठी बाराबंकी फैजाबाद केसरगंज और गोंडा शामिल है.

07:46 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) 
प्रवास कार्यक्रम - भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह गुरुवार 02 मई को लखनऊ के प्रवास पर रहेंगे. भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह जी सायं 05 बजे होटल हॉलीडे इन, निकट एयरपोर्ट, लखनऊ में माननीय केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी के साथ संगठनात्मक बैठक में सम्मिलित होंगे।

07:23 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम- उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक 
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक लखनऊ 01 मई 2024। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक गुरूवार 02 मई को. बरेली और हमीरपुर के प्रवास पर रहेंगे. माननीय उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक दोपहर 12 बजे इनवर्टीज युनिवर्सिटी बरेली में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके पश्चात दोपहर 03 बजे चौरा देवी मंदिर के मैदान, हमीरपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

07:23 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) 
भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह गुरुवार 02 मई को लखनऊ के प्रवास पर रहेंगे। भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री धर्मपाल सिंह जी सायं 05 बजे होटल हॉलीडे इन, निकट एयरपोर्ट, लखनऊ में माननीय केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी के साथ संगठनात्मक बैठक में सम्मिलित होंगे।

07:20 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  गड़बड़ी फैलाने की आशंका 
प्रयागराज लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका वाले व्यक्ति हुए चिन्हित, गड़बड़ी फैलाने की आशंका वाले चिंहित व्यक्तियों को जारी हो रहा रेड कार्ड, जिले में अब तक 2100 के करीब लोगों को किया गया है चिंहित, संबंधित पुलिस थाने के जरिए चिंहित व्यक्तियों को दिए जा रहे रेड कार्ड, चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका वाले चिन्हित व्यक्तियों पर रखी जा रही नज़र, संबंधित थाने की पुलिस चिंहित व्यक्तियों की गतिविधियों पर रख रही नज़र, जिन व्यक्तियों को रेड कार्ड जारी हुए हैं उनके खिलाफ पहले से दर्ज हैं अपराधिक मामले।

07:20 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश सरकार में मंत्री बेबीरानी मौर्य 
प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश सरकार में मंत्री बेबीरानी मौर्य गुरुवार 02 मई को आगरा के प्रवास पर रहेंगी तथा आगरा में जनसम्पर्क करेंगी.

07:18 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश सरकार में मंत्री संजय निषाद 
प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश सरकार में मंत्री संजय निषाद गुरुवार 02 मई को हाथरस और गोरखपुर के प्रवास पर रहेंगे. प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद सुबह 11:45 बजे छाबी मियाबाग, हाथरस में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे तथा सायं 05 बजे सरस्वती मैरिज हॉल महादेवा बाजार, खजनी, गोरखपुर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

07:17 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह 
प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह गुरुवार 02 मई को लखीमपुर के प्रवास पर रहेगे। पंकज सिंह सुबह 11 बजे इ. इलीट एकेडमिक स्कूल, सिसैया में आयोजित युवा मोर्चा तथा अल्पसंख्यक मोर्चा सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।

07:07 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश मंत्री  शंकर गिरि
प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश मंत्री  शंकर गिरि गुरुवार 02 मई को सुलतानपुर के प्रवास पर रहेगे। शंकर गिरि सुबह 11 बजे विधानसभा कार्यालय लम्भुआ, सुलतानपुर बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

06:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम- प्रदेश मंत्री शिव भूषण सिंह 
प्रदेश मंत्री शिव भूषण सिंह लखनऊ 01 मई 2024। प्रदेश मंत्री शिव भूषण सिंह गुरूवार 02 मई को प्रतापगढ के प्रवास पर रहेगे। शिव भूषण सिंह दोपहर 03 बजे हरि पैलेस प्रतापगढ़ में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

06:55 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:मैनपुरी लोक सभा क्षेत्र में रोड शो
मैनपुरी लोक सभा क्षेत्र में आयोजित रोड शो में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी सम्मिलित होंगे। दिनांक: 2 मई, 2024 समय: 11:20 AM स्थान: मैनपुरी.

06:55 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: एटा लोक सभा क्षेत्र में सीएम योगी 
एटा लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को माननीय मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ जी संबोधित करेंगे। दिनांक: 2 मई, 2024 समय: 1:00 PM स्थान: रामलीला ग्राउंड, जीटी रोड, एटा. 

06:54 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: फिरोजाबाद लोक सभा क्षेत्र में सीएम योगी 
फिरोजाबाद लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी संबोधित करेंगे.
दिनांक: 2 मई, 2024 समय: 2:25 पीएम, स्थान: सिरसागंज, फिरोजाबाद.

06:53 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश यादव का बंदायू दौरा 
लखनऊ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बंदायू दौरा आदित्य यादव के समर्थन रैली में शामिल होंगे अखिलेश आदित्य यादव के समर्थन में जनसभा को करेंगे सम्बोधित शिवपाल यादव भी रहेंगे मौजूद बंदायू से पहली बार लोकसभा लड़ रहे है आदित्य यादव.

06:42 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आज लखनऊ में गृहमंत्री अमित शाह 
गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ में महत्वपूर्ण बैठक करेंगे लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक करेंगे. आज लखनऊ में शाम 5 बजे होगी बैठक एयरपोर्ट के नजदीक एक निजी होटल में बैठक अवध क्षेत्र की सीटों पर होगा मंथन यूपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

06:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा मुखिया अखिलेश यादव की जनसभा 
सपा मुखिया अखिलेश यादव की जनसभा के मंच से शाहबुद्दीन, अतीक, अशरक और मुख्तार के नाम पर वोट मांगने वाले मुरादाबाद सपा के जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद उस्मान के खिलाफ आचार संहिता उलंघन में मुकदमा दर्ज, दर्ज एफआईआर में लिखाया गया की मंच से सपा नेता उस्मान ने भाषण के दौरान दुर्दांत अपराधियों को (एक जाति से विशेष के है) को एक नायक के रूप में प्रस्तुत किया गया, जो की आचार संहिता उलंघन में आता है.

06:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका!
प्रयागराज: लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका वाले व्यक्ति हुए चिन्हित, गड़बड़ी फैलाने की आशंका वाले चिंहित व्यक्तियों को जारी हो रहा रेड कार्ड, जिले में अब तक 2100 के करीब लोगों को किया गया है चिंहित, संबंधित पुलिस थाने के जरिए चिंहित व्यक्तियों को दिए जा रहे रेड कार्ड, चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की आशंका वाले चिन्हित व्यक्तियों पर रखी जा रही नज़र, संबंधित थाने की पुलिस चिंहित व्यक्तियों की गतिविधियों पर रख रही नज़र, जिन व्यक्तियों को रेड कार्ड जारी हुए हैं उनके खिलाफ पहले से दर्ज हैं अपराधिक मामले.

06:23 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मैनपुरी में सीएम योगी
आज यानी 2 मई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी प्रत्याशी ठाकुर जयवीर सिंह के लिए मैनपुरी में भव्य रोड शो करने जा रहे हैं साथ ही जनता को संबोधित भी करेंगे.

Trending news