Sant Kabir Nagar News: राकेश टिकैत ने इशारों-इशारों में किसानों को बताया-किसको डालें वोट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2196897

Sant Kabir Nagar News: राकेश टिकैत ने इशारों-इशारों में किसानों को बताया-किसको डालें वोट

संतकबीरनगर: संतकबीरनगर पहुंच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश सिंह टिकैत ने संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, कहा कि मंदिर मस्जिद लोगों की आस्था का केंद्र है, उसे राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए.

Lok Sabha Elections 2024

संतकबीरनगर: संतकबीरनगर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश सिंह टिकैत ने संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने किसानों की जमीनों पर किए गए अधिग्रहण के बारे में जानकारी ली.  मीडिया से बात करते हुए राकेश सिंह टिकैत ने कहा कि एमएसपी सहित किसानों के मुद्दों पर देश में बड़े आंदोलन की जरूरत है.

लोकसभा चुनाव पर बोले
लोकसभा चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि किसी बहकावे में आकर वोट न दें. किसी भी नेता की धार्मिक, भाषावाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद की बातों में आकर वोट ना दें. मतदान उसी नेता को करें जो किसान और आम जनता के लिए काम करे. उन्होंने अंत में यह भी कहा कि मंदिर मस्जिद लोगों की आस्था का केंद्र हैं, उन्हें राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए.

भाकियू की बैठक में लिया भाग
आपको बता दें कि राकेश सिंह टिकैत खलीलाबाद क्षेत्र के थुरुंडा गांव में आयोजित भाकियू संगठन की बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि एमएसपी कानून, जमीन अधिग्रहण, बिजली सहित किसानों के अन्य मुद्दों पर देश को बड़े आंदोलन की जरूरत है. राकेश सिंह टिकैत ने भूमि अधिग्रहण एक्ट 2013 के तहत किसानों को मुआवजा देने की मांग की. 

किसानों पर सवालों के दिए जवाब
किसानों को सरकार द्वारा बेहतर एमएसपी रेट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि एमएसपी कोई नहीं बेहतर दे रहा है. कोई सी भी सरकार सही एमएसपी नहीं दे रही है. बिहार के किसानों के राकेश सिंह टिकैत बोले कि यहां के किसान लूट के शिकार हैं. किसान सरकार से पीड़ित हैं. धान, मक्का और गेंहू सभी फसलों का एक जैसा हाल है क्योंकि कहीं भी न्यूनतम समर्थन मूल्य लोगों को नहीं मिल रहा है.

और पढ़ें -  यूपी में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए कौन किस सीट से प्रत्याशी

और पढ़ें -  यूपी में बसपा ने किसे कहां से दिया टिकट, देखें लोकसभा उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

 

 

Trending news