BSP Kannauj Candidate: बसपा ने कन्नौज लोकसभा सीट से उतारा कद्दावर मुस्लिम चेहरा, अखिलेश को चुनाव जीतने में आएगा पसीना
Advertisement

BSP Kannauj Candidate: बसपा ने कन्नौज लोकसभा सीट से उतारा कद्दावर मुस्लिम चेहरा, अखिलेश को चुनाव जीतने में आएगा पसीना

BSP Kannuj Lok Sabha Seat Candidate: बसपा ने एक और सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. कन्नौज लोकसभा सीट पर बसपा ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. इससे पहले पार्टी पीलीभीत, मुरादाबाद और अमरोहा में प्रत्याशी उतार चुकी है. 

BSP Kannauj Candidate: बसपा ने कन्नौज लोकसभा सीट से उतारा कद्दावर मुस्लिम चेहरा, अखिलेश को चुनाव जीतने में आएगा पसीना

BSP announce Kannauj and Pilibhit Lok Sabha Seat  Candidate: बहुजन समाज पार्टी ने अपने एक और उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बसपा ने कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. बसपा ने कन्नौज से अकील अहमद पट्टा को उम्मीदवार बनाया है. अकील अहमद पट्टा कानपुर देहात जिले के रसूलाबाद के रहने वाले हैं. अगर सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं तो मुकाबला दिलचस्प होगा. बसपा मुखिया मायावती के निर्देश पर घोषणा की गई है. बसपा की तरफ से घोषित चारों प्रत्याशी मुस्लिम हैं.

इससे पहले सोमवार को बसपा ने पीलीभीत लोकसभा सीट से उम्मीवार की घोषणा की थी. पीलीभीत से बसपा ने पूर्व मंत्री अनीस अहमद खां फूल बाबू को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि इससे पहले बसपा अमरोहा और मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. 

चारों सीटों पर उतारे मुस्लिम प्रत्याशी
बसपा चीफ मायावती के निर्देश पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी राजकुमार गौतम ने अनीस अहमद खां के पीलीभीत लोकसभा सीट से प्रत्याशी का ऐलान किया है.  अब तक चारों सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने के पीछे बसपा प्रमुख मायवती की खास रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले ताल ठोकने जा रही बसपा की नजरें मुस्लिम वोटरों पर हैं. बसपा ने अमरोहा से मुजाहिद हुसैन और मुरादाबाद से इरफान सैफी को उम्मीदवार बनाया है. 

मुस्लिम वोटरों को साधने पर नजर
बसपा की कोशिश मुस्लिम वोटरों को एकजुट कर अपने पाले में लाने की हैं. मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का बसपा को भले पहले फायदा न हुआ हो लेकिन सपा को नुकसान जरूर पहुंचाया. आजमगढ़ में बसपा से लड़े गुड्डू जमाली ने 2.5 लाख वोट हासिल करने के चलते सपा के धर्मेंद्र यादव को 8 हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, विधानसभा चुनाव में भी कई सीटों पर सपा उम्मीदवार की राह में बसपा प्रत्याशी रोड़ा बने थे. 

यह भी पढ़ें - BSP ने मुरादाबाद सीट पर किया उम्मीदवार का ऐलान,जानिए किस मुस्लिम नेता पर जताया भरोसा

यह भी पढ़ें -  बसपा ने पहली लिस्ट में खेला, लोकसभा चुनाव में दिखेगी मायावती की सोशल इंजीनियरिंग

 

 

Trending news