UP News: भाजपा ने छठे चरण से पहले लगाई सेंध, मायावती के करीबी हुए बीजेपी में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2257119

UP News: भाजपा ने छठे चरण से पहले लगाई सेंध, मायावती के करीबी हुए बीजेपी में शामिल

UP Lok Sabha Election News: उत्तर प्रदेश के छठे चरण के चुनाव से पहले पूर्वांचल में बसपा को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. मायावती के बेहद करीबी हुए भाजपा में शामिल. इस कारण पड़ सकता है बसपा के वोट बैंक पर एक गहरा असर. पढ़िए पूरी खबर...

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election News: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं. इधर छठे चरण के चुनाव से पहले पूर्वांचल में बसपा को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. मायावती के बेहद करीबी पूर्व IPS प्रेम प्रकाश भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

वोटबैंक में लगी सेंध
आपको बता दें कि पूर्व IPS अधिकारी प्रेम प्रकाश बसपा प्रमुख मायावती के बेहद करीबियों में शामिल रहे हैं. बसपा प्रमुख मायावती के पसंदीदा अफसरों में प्रेम प्रकाश का नाम आता था. प्रेम प्रकाश के भाजपा में आ जाने से बसपा के दलित वोटबैंक पर भाजपा ने सेंध मारने की कोशिश की है. क्योंकि प्रेम प्रकाश स्वयं दलित समुदाय से आते हैं. ऐसे में उनके भाजपा में शामिल होने से बसपा का एक बड़ा वोटबैंक भाजपा के पक्ष में जा सकता है.

चौथे अफसर भाजपा में शामिल
प्रेम प्रकाश ऐसे चौथे दलित IPS अफसर हैं जिन्होंने भाजपा का हाथ थामा है. उनसे पहले बृजलाल, असीम अरुण और विजय कुमार भी ऐसा कर चुके हैं. बीजेपी में लगातार बढ़ती दलित अफसरों की फौज से यह साफ दिखाई देने लगा है कि भाजपा की नजर दलित समुदाय में पैठ बनाने की कोशिश में लगी हुई है. 

कौन हैं पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश
आपको बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रेम प्रकाश मूलरूप से दिल्ली के रहने वाले हैं. प्रेम प्रकाश 1993 बैच के अफसर थे. प्रदेश में उनकि छवि एक सख्त अफसर की थी. बीटेक की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने पुलिस मैनेजमेंट के कोर्स भी किया हुआ है. साल 2009 में उनको राजधानी लखनऊ का DIG बनाया गया था. इसके साथ वह आगरा और मुरादाबाद के पुलिस अधिक्षक भी रह चुके हैं.

कई सम्मान से हैं सम्मानित
पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश को अपने कार्यकाल के दौरान  कई बड़े सम्मान मिल चुके हैं. इनमें पीएम-26/01/11, डीजी कमेंडेशन डिस्क सिल्वर-15/08/2018, डीजी कमेंडेशन डिस्क गोल्ड -15/08/2019 और डीजी कमेंडेशन डिस्क प्लैटिनम-26/01/2022 आदि सम्मान शामिल हैं.

और पढ़ें - यूपी में 5वें चरण में 2019 के मुकाबले कैसा रहा मतदान?झांसी के 3 बूथों पर 100% वोटिंग

Trending news